जम्मू कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी, एक ही झटके में 6 आतंकी ढेर

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के 6 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ों में ढेर कर दिया है. मारे गए आतंकवादियों में से 4 की शिनाख्त हो चुकी है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि 6 आतंकियों में 2 पाकिस्तान से थे. जबकि 2 स्थानीय आतंकवादी थे. इसके साथ ही, अन्य 2 की पहचान की जा रही है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया है कि बुधवार को कुलगाम (Kulgam) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ था. इस बार ये एनकाउंटर कुलगाम जिले के मिरहमा इलाके में हुआ. जिसमें तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया.

इनमें दो स्थानीय आतंकी और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित एक पाकिस्तानी आतंकी शामिल है. जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, बुधवार को अनंतनाग में भी एनकाउंटर हुआ, जिसमें 3 आतंकी मारे गए. आतंकवादियों की शिनाख्त दो स्थानीय आतंकवादियों और एक पाकिस्तानी आतंकी के रूप में की गई है. ये सभी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे और कई आतंकी अपराधों और नागरिक अत्याचारों में शामिल थे.

दरअसल, घाटी में आतंकी लगातार अपनी नापाक साजिशों को अंजाम देते हुए सुरक्षाबलों पर हमला कर रहे हैं. इसी कारण सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिए हैं. इससे पहले बुधवार को ही अनंतनाग में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ, जिसके एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गया. कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि मौके पर पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान आतंकियों की गोलीबारी का जवाब दे रहे हैं.

नीट-पीजी की काउंसलिंग पर रेजिडेंट डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की जनहित याचिका

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

मोइरंग में फहराया जाएगा भारत का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज: मणिपुर के मुख्यमंत्री

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -