जम्मू कश्मीर में 'ऑपरेशन ऑलआउट' चरम पर, 6 महीनों में 114 आतंकी ढेर

Jun 24 2019 02:30 PM
जम्मू कश्मीर में 'ऑपरेशन ऑलआउट' चरम पर, 6 महीनों में 114 आतंकी ढेर

श्रीनगर: जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन आल आउट में अब तक 114 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. इस कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने सबसे बड़ी चोट आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद को दी है. सुरक्षाबलों ने बीते छह महीनों में जैश के 38 आतंकियों को ढेर कर दिया है. बता दें कि सुरक्षाबलों की कार्रवाई में मारे गए जैश के 24 आतंकी स्‍थानीय थे, जिन्‍हें पाकिस्‍तान समर्थित आतंकियों ने बहकाकर आतंक के रास्‍ते पर भेज दिया था. 

घाटी में आतंकियों के खिलाफ जारी अभियान से संबंधित वरिष्‍ठ सुरक्षा अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने जनवरी से अब तक सात आतंकी संगठनों के 114 आतंकियों को ढेर कर दिया है. मारे गए आतंकियों में हिजबुल मुजाहिद्दीन के 36, लश्‍कर ए तैयबा के 24, जैश ए मोहम्‍मद के 38, अल बदर के 5, अंसार गजवतुल हिंद के 5 और आईएस के 5 आतंकी शामिल है. कार्रवाई में मारे गए तीन आतंकी अभी तक ऐसे हैं, जिनकी न तो शिनाख्त हो सकी है और न ही यह पता चल सका है कि वे किस आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे. 

घाटी में आतंकियों के खिलाफ जारी अभियान से संबंधित वरिष्‍ठ सुरक्षा अधिकारी के मुताबिक, केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF), राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की स्‍पेशल ऑपरेशन स्‍क्‍वायड ने अपनी संयुक्‍त कार्रवाई में जनवरी से जून के तक कुल 20 विदेशी आतंकियों को ढेर कर दिया है. जिसमें जैश के 14 और लश्‍कर ए तैयबा के चार आतंकी शामिल है. कार्रवाई में मारे गए दो आतंकी ऐसे हैं, जिनकी पहचान नहीं हो सकी है. 

आज पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की बैठक, NIA बनेगा और भी अधिक ताक़तवर

RBI डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा, 6 महीने बाद ख़त्म होने वाला था कार्यकाल

योग दिवस पर ट्वीट करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, दर्ज हुई शिकायत