'तेरे माता-पिता पर क्या गुजरेगी तू नहीं जानता...', आतंकी से अपील कर सेना ने करवाया सरेंडर
'तेरे माता-पिता पर क्या गुजरेगी तू नहीं जानता...', आतंकी से अपील कर सेना ने करवाया सरेंडर
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एक एनकाउंटर हुआ, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। इस दौरान सेना की सूझबूझ और समझदारी के कारण एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण कर दिया। आतंकी के सरेंडर करने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स ने इसका वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर डाला है। इस वीडियो में दिख रहा है कि कैसे आर्मी का एक अफसर लश्कर के एक आतंकी को सरेंडर करने को कह रहा है।

 

आतंकवादियों की उपस्थ्तिति की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के हंजीपोरा इलाके में घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान दोनों ओर से फायरिंग हुई, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। पुलिस के अनुसार, सेना के मेजर के कहने पर लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी ने एनकाउंटर के दौरान एके-56 राइफल के साथ आत्मसमर्पण कर दिया। सरेंडर करने वाले आतंकवादी की पहचान शोपियां जिला निवासी साहिल रमजान डार उर्फ़ ताहिर के रूप में हुई है। सेना के अधिकारी ने माइक से अपील करते हुए आतंकवादी से कहा कि, 'ताहिर तुम्हें मेरी आवाज आ रही है, जब आवाज आ रही है तो मेरी बात सुनो, मैंने तुम्हें पहले भी रिक्वेस्ट किया.. तुम्हें आखिर वॉर्निंग दे रहा हूं, रिक्वेस्ट कर रहा हूं, इसे जो भी समझना है समझना.. अपना हथियार डाल दे, हाथ ऊपर कर ले और सरेंडर कर दे।'

सैन्य अधिकारी ने कहा कि, 'मैं इस बात की गारंटी देता हूं कि तुम्हें कुछ भी नहीं होगा, यदि तुम हथियार डालकर और हाथ ऊपर कर बाहर आते हो तो। अपने घरवालों को याद करों, अपने दोस्तों को याद करों और अपने मां-बाप को याद करो। जब सब याद है बच्चे तो मेरी रिक्वेस्ट है कि हथियार डालकर, हाथ ऊपर कर बाहर निकल आ। मैं सरेंडर लेने के लिए तैयार हूं। मैं चाहता हूं कि तू सरेंडर करे, तेरे घरवालों को जानता हूं इसलिए चाहता हूं कि तू सरेंडर करे। उनके ऊपर जो गुजरेगी वो तू नहीं समझता, इसलिए बोल रहा हूं कि हथियार डाल के सरेंडर कर दे।' सेना अधिकारी की इस अपील के बाद आतंकी ने सरेंडर कर दिया। 

बैंक अलर्ट! जुलाई में पूरे 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, देंखे पूरी सूची

सेंसेक्स में आया भारी अंको का उछाल, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

7th Pay Commission पर कल हो सकता है बड़ा फैसला, DR और DA एरियर को मिल सकती है हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -