देश के इन राज्यों में इस हफ्ते होगी बारिश, दिल्ली में 4 डिग्री तक लुढ़का पारा
देश के इन राज्यों में इस हफ्ते होगी बारिश, दिल्ली में 4 डिग्री तक लुढ़का पारा
Share:

नई दिल्ली: पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर-पश्चिम भारत, मध्य और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में इस सप्ताह झमाझम बारिश हो सकती है. एक चक्रवाती परिसंचरण मध्य पाकिस्तान और पश्चिम राजस्थान से लगा हुआ है. यह चक्रवाती परिसंचरण उत्तर पश्चिम भारत और पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में आज रात से मौसम पर असर दिखाना शुरू करेगा.

IMD ने सोमवार को एक बयान में कहा कि, ‘2 फरवरी की रात से 5 फरवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बिजली गरजने और ओले पड़ने का अनुमान है. जम्मू और कश्मीर में 3 फरवरी और 4 फरवरी को और हिमाचल प्रदेश में 4 फरवरी को भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है. 3 से 5 फरवरी तक उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में ओले गिरने और गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है. 4 और 5 फरवरी को पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई हैं.

राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने कहा कि, यह पश्चिमी विक्षोभ, उत्तर पश्चिम से पूर्वी भारत तक एक  बड़े क्षेत्र को प्रभावित करेगा. बारिश और आंधी के पूरे आसार हैं. पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही है, जिसका सीधा असर मैदानी क्षेत्रों पर पड़ रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में आज सुबह घना कोहरा छाए रहने से दृश्यता काफी कम रही. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

स्टार्टअप्स के लिए फंड ऑफ फंड्स पर ध्यान देते हुए, सरकार ने 830 करोड़ रुपये का किया भुगतान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- "सरकार ने हमारे युवाओं के लिए ..."

हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री जनवरी माह में हुई 3.14 प्रतिशत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -