गुजरात में भीषण बारिश से मचा हाहाकार, बचाव कार्य के लिए पहुंची वायुसेना की टीम

Aug 04 2019 05:19 PM
गुजरात में भीषण बारिश से मचा हाहाकार, बचाव कार्य के लिए पहुंची वायुसेना की टीम

अहमदाबाद: महाराष्ट्र के साथ गुजरात भी भारी बारिश के कहर से बुरी तरह प्रभावित है. सूरत, वडोदरा, नवसारी में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. नवसारी में चारों तरफ पानी ही पानी है तो वडोदरा में अब तक स्थिति नहीं सुधरी हैं. नवसारी जिले के मेंधर गांव में फंसे 31 लोगों को बचाने के लिए बचाव कार्य किया जा रहा है. वहां वायुसेना की एक टीम भी पहुंचाई गई है.

बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए एयर फ़ोर्स ने 2 हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं. वहां से कुछ लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. इधर, खडवली के नंदखुरी गांव में पानी में 35 लोग फंसे हुए हैं. उन्हें बचाने के लिए एयर फ़ोर्स ने एमआई-17 हेलीकॉप्टर तैनात किया है. मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण गुजरात के वलसाड, नवसारी, डांग, तापी और सूरत में रविवार को भीषण बारिश की आशंका है. यहां कई नदियां पहले ही उफान पर हैं. इस कारण बड़ी संख्या में मगरमच्छ बहकर रिहायशी इलाकों में आ गए हैं.

हाल ही में वडोदरा की सड़कों पर मगरमच्छ नज़र आए थे. बारिश से मची तबाही के मद्देनज़र एनडीआरएफ ने महाराष्ट्र और गुजरात में 8 टीमों को तैनात किया है. आपको बता दें कि गुजरात में पिछले कुछ दिन से मॉनसून सक्रिय है, दक्षिण गुजरात और उत्‍तर गुजरात में भी जोरदार बारिश हो रही है. वहीं, अगले दो दिन के लिए भी मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश की चेतावनी दी है.

आरबीआई ने जारी किया संसद सदस्य और विधायक से संबंधित ये सर्कुलर

आर्थिक सुस्ती से लड़ने के लिए सस्ते क़र्ज़ को हथियार बनाएगी केंद्र सरकार

सीसीडी के संस्थापक सिद्धार्थ के पास इतने रूपये की बेहिसाब संपति थी