भारत ने 2-1 से जीती सीरीज
भारत ने 2-1 से जीती सीरीज
Share:

टीम इण्डिया ने अपना धमाकेदार प्रदर्शन दिखाते हुए विशाखापटनम में खेले गए तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 9 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही टीम इण्डिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. जीत के शूरमा बने आर अश्विन. जिन्होंने 8 रन देकर 4 विकेट झटके और श्रीलंका टीम की कमर तोड़ दी. और श्रीलंका को 82 रन पर ऑल आउट कर दिया. व्ही लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने एक विकेट खोकर ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

शिखर धवन शिखर धवन (नाबाद 46 रन) और अजिंक्‍य रहाणे (नाबाद 22 रन) ने 55 रन की साझेदारी कर मैच को भारत की झोली में डाल दिया. इससे पहले रोहित शर्मा (13 रन) के रूप में भारत का एक विकेट गिरा. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर श्रीलंकन टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारत की जीत में सबसे बड़ी भूमिका निभाई उसकी गेंदबाजी और उसकी फील्डिंग ने. जहां आर अश्विन ने 4 विकेट लेकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी.

वही रविन्द्र जडेजा,सुरेश रेना, ने भी अपनी फिरकी से श्रीलंका को बांधे रखा. वही आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या ने भी अच्छी गेंदबाजी की. वही भरतीय फील्डरों ने अपनी फील्डिंग से गेंदबाजों का होसला बढ़ाया. वैसे मैच की शुरुआत से ही टॉस को अहम माना जा रहा था. और कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर अपने इरादे शुरू से ही जाहिर कर दिए थे. यह सीरीज जीतकर भारतीय टीम ने एशिया कप और टी20 वर्ल्ड्कप् में अपनी दावेदारी को मजबूत किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -