ICC Champions Trophy 2017 : भारत ने जीता टॉस
ICC Champions Trophy 2017 : भारत ने जीता टॉस
Share:

क्रिकेट की दुनिया के दो चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच आज चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच खेला जा रहा है. दोनों टीमें करीब दस साल बाद रविवार को किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने है. मैच में भारत ने टॉस जीता है और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. भारत की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. वहीं पाकिस्तान की टीम में मोहम्मद आमिर की वापसी हो गई है. गौरतलब है कि ICC टूर्नामेंट में हमेशा से ही पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक ICC टूर्नामेंट में हुए मैचों में 12 मैच भारत ने और दो सिर्फ पाकिस्तान ने जीते है. एक मैच ड्रॉ रहा है. भारत ने 6 बार विश्वकप, 5 बार टी-20 और 2 बार चैंपियंस ट्रॉफी में पाक को पटखनी दी है. अगर चैंपियंस ट्रॉफी की बात करे तो 2-2 मैच दोनों टीमों ने जीते है.

पूरे दम से खेलेगी टीम इंडिया
भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि हमें अपने ऊपर पूरा भरोसा, टीम पूरे दम से खेलेगी, टीम में बदलाव की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा कि विशेष स्थिति में टीम में कोई खास बदलाव नहीं देखा जायेगा. इसके साथ ही उन्होंने टीम इंडिया की जीत का भरोसा दिया है. कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि इस मैच को लेकर हमारे ऊपर कोई दबाव नहीं है हम इसे सामान्य मैच की तरह ही खेलेंगे.

क्या टीम इंडिया दोहरा पाएगी इतिहास
इससे पहले भारत और पाकिस्तान टी-20 विश्व कप के पहले संस्करण में 2007 के फाइनल में भिड़े थे. उस दौरान टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे. महेंद्र सिंह धोनी कि अगुवाई में भारत ने टी-20 विश्व कप का पहला संस्करण पाकिस्तान को हराकर जीता था.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -