अजलान शाह कप : भारत ने जीता कांस्य पदक

Apr 13 2015 06:52 AM
अजलान शाह कप : भारत ने जीता कांस्य पदक
style="color: rgb(0, 0, 0); font-family: Arial, Tahoma, Verdana; font-size: 14px; line-height: 20px; text-align: justify;">भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार दक्षिण कोरिया को 4-1 (6-3) के अंतर से हराकर 24वें सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट का कांस्य पदक जीत लिया। तीसरे-चौथे स्थान के लिए हुए इस मैच में निर्धारित समय तक दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर रहीं। इसके बाद पेनाल्टी शूटआउट से मैच का फैसला हुआ। भारतीय गोलकीपर पी. आर श्रीजेश मैच के हीरो साबित हुए जिन्होंने शूटआउट में तीन गोल बचाए।
 
शूटआउट में भारत की ओर से आकाशदीप सिंह, सरदार सिंह, रुपिंदर पाल सिंह और विरेंद्र लाकड़ा ने गोल दागा। इससे पूर्व आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत में हैट्रिक गोल करने वाले निकिन थिमैय्या ने मैच के 10वें मिनट में भारत को पहली बढ़त दिलाई। कोरिया के ह्योसिक यू ने हालांकि नौ मिनट बाद ही एक पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।
 
सतबीर सिंह ने 22वें मिनट में भारत को 2-1 से आगे किया लेकिन ह्यूनवू नैम (28वें मिनट) की बदौलत कोरिया एक बार फिर बराबरी हासिल करने में कामयाब हो गया। टूर्नामेंट में इससे पूर्व भारत ने आस्ट्रेलिया को 4-2 और कनाडा को 5-3 से हराया था। वहीं, मलेशिया और न्यूजीलैंड से उसे हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण कोरिया के खिलाफ मैच 2-2 से बराबर रहा था।