दक्षिण एशियाई खेल : भारत का दबदबा बरकरार, 30 स्वर्ण सहित कुल 45 पदक जीते
दक्षिण एशियाई खेल : भारत का दबदबा बरकरार, 30 स्वर्ण सहित कुल 45 पदक जीते
Share:

नई दिल्ली : 12वें दक्षिण एशियाई खेलों के दूसरे दिन भी भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा रहा. भारतीय तैराकों और पहलवानों ने दूसरे दिन भी शानदार प्रदर्शन किया. भारतीय खिलाड़ी अब तक 12वें दक्षिण एशियाई में 30 स्वर्ण, 12 रजत और 3 कांस्य जीतकर कुल 45 पदकों के साथ पदक तालिका में नंबर-वन पर हैं. वहीँ श्रीलंका 40 पदक (8 स्वर्ण, 18 रजत और 14 कांस्य) के साथ दूसरे नंबर पर है.

दूसरे दिन भारत ने तैराकी और कुश्ती में 4-4 स्वर्ण और भारोत्तोलन में 3 स्वर्ण पदक जीते. टेबल टेनिस में पुरुष महिला वर्ग के टीम खिताब भी भारत ने जीते.

भारतीय पहलवानों ने रविवार को दूसरे दिन 4 स्वर्ण पदक जीते. अमित धनखड़ (70 किलो), ममता (53 किलो), मंजु कुमारी (58 किलो) और प्रदीप (61 किलोे) ने स्वर्ण पदक जीतने में सफलता हासिल की. 

वुशू में एक स्वर्ण-एक कांस्य- 

शिलांग में वुशू प्रतियोगिता में वाई सपना देवी ने स्वर्ण जबकि अंजुल नामदेव ने रजत पदक जीता. महिलाओं की ताओलू स्पर्धा में सपना 9.45 अंक के साथ चैंपियन बनीं. पुरुषों की इसी स्पर्धा में नामदेव (8.66) को कांस्य पदक जीता.

महिला हॉकी टीम ने नेपाल को 24-0 से धूल चटाई. सौंदर्य येंदाला और पूनम बारला ने 4-4 जबकि रानी, जसप्रीत, नेहा और दीपिका ने 3-3 गोल दागे. पुरुष हॉकी टीम ने बांग्लादेश को 4-1 से हराया.

साइकिलिंग में 3 पदक- 

साइकिलिंग(महिला 40 किमी) में लिदियामोल सन्नी और तोंगब्राम मनोरमा क्रमश: स्वर्ण और रजत जीतने में सफल रहीं. पुरुषों की 60 किमी क्रेटेरियम इवेंट में पंकज कुमार ने कांस्य पदक जीता. भारतीय तीरंदाज रिकर्व और कंपाउंड दोनों स्पर्धाओं के सभी वर्गों के फाइनल में पहुंच गए हैं. दूसरे दिन तैराकी में 5 गेम्स रिकॉर्ड बने जिनमें 3 भारतीयों ने बनाए. संदीप सेजवाल ने 100 ब्रेस्टस्ट्रोक में 1:03.14 मिनट के समय के साथ अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ नया गेम्स रिकॉर्ड बनाया. 1500 मीटर फ्री स्टाइल में केरल के साजन प्रकाश ने 15:55.30 मिनट के साथ स्वर्ण जीता. महिलाओं की 400 मीटर व्यक्तिगत मेडल में भारत ने पहला और दूसरा स्थान हासिल किया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -