टी-20 : ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध भारत आज खेलेगा अपना आखिरी मैच
टी-20 : ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध भारत आज खेलेगा अपना आखिरी मैच
Share:

हरारे : जिम्बाब्वे दौरे पर अब तक अविजित भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को जब दूसरा अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच खेलने उतरेगी तो उसका मकसद जीत के साथ दौरे का समापन करना होगा. हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाना वाला यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे से खेला जायेगा. जिम्बाब्वे को तीन अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 3-0 से हराने के बाद भारत ने दो मैचों की टी-20 श्रृंखला का पहला मैच भी शुक्रवार को जीत लिया। अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम को जिम्बाब्वे दौरे के लिए अभ्यास का बहुत कम समय मिला, लेकिन भारतीय टीम ने हर क्षेत्र में दमदार प्रदर्शन किया है.

दूसरी ओर 0-3 से श्रृंखला गंवाने के बाद जिम्बाब्वे के पास सम्मान बचाने का यह आखिरी मौका होगा. ऐसे में मेजबान टीम इस मैच में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी. शुक्रवार को हुए पहले मैच में भारतीय टीम के लिए पांच खिलाड़ियों (अक्षर पटेल, मनीष पांडेय, केदार जाधव, संदीप शर्मा और स्टुअर्ट बिन्नी) ने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में पदार्पण किया. अक्षर ने पदार्पण मैच में ही शानदार गेंदबाजी की और मैन ऑफ द मैच चुने गए. उन्होंने 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए. अक्षर को दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह (2/29) का पूरा सहयोग मिला.

बल्लेबाजी में रोबिन उथप्पा ने अंतत: अपनी उपयोगिता साबित करते हुए 35 गेंदों में 39 रनों की जिम्मेदारी भरी पारी खेली और भारत को 178 रनों के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। रविवार के मैच में भी भारत बल्लेबाजों पर काफी निर्भर रहेगा. वहीं जिम्बाब्वे के लिए भी कप्तान एल्टन चिगुंबरा सहित सीन विलियम्स, हैमिल्टन मसाकाद्जा और चामु चिभाभा बल्ले से कभी भी पासा पलटने का माद्दा रखते हैं.

टीमें -

भारत : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मुरली विजय, स्टुअर्ट बिन्नी, मनोज तिवारी, हरभजन सिंह, केदार जाधव, धवल कुलकर्णी, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडेय, अक्षर पटेल, संदीप शर्मा, संजू सैमसन, मोहित शर्मा

जिम्बाब्वे : एल्टन चिगुंबरा (कप्तान), रेगिस चकाब्वा, चामू चिभाभा, ग्रीम क्रेमर, नेविले मादजिवा, हैमिल्टन मसाकाद्जा, रिचमंड मुतुंबमी (विकेटकीपर), तिनाशे पन्यंगारा, सिकंदर रजा, डोनाल्ड तिरिपानो, प्रॉस्पर उत्सेया, ब्रायन विटोरी, मैल्कम वॉलर, सीन विलियम्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -