पाकिस्तान को अलग थलग करने में जुटा भारत
पाकिस्तान को अलग थलग करने में जुटा भारत
Share:

नई दिल्ली: सेना के शिविर पर हुये आतंकी हमले के बाद अब भारत ने रणनीति के तहत पाकिस्तान को विश्व के देशों से अलग थलग करने की शुरूआत कर दी है। इसके तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जहां पाकिस्तान में होने वाले सार्क सम्मेलन में नहीं जाने का ऐलान कर दिया है वहीं जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ भी अभियान चलाने का निर्णय मोदी सरकार ने लिया है।

बीते दिन कश्मीर के उरी सेक्टर स्थित सेना के शिविर पर पाकिस्तान के रास्ते से आये आतंकियों ने हमला बोला था। हालांकि इसके बाद भारतीय सेना ने मोर्चा संभालते हुये चार आतंकियों को ढेर कर दिया था। भारत ने साफ कर दिया है कि शहीद सैनिकों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने दिया जायेगा।

इसके अलावा सोमवार को पीएम मोदी के निवास पर आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में भी पाकिस्तान के खिलाफ कदम उठाने के मामले में विचार मंथन किया गया था। सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने पाकिस्तान में होने वाले सार्क सम्मेलन में हिस्सा न लेने का निर्णय लिया है। इसके अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी 27 सितंबर को यूएन में पाकिस्तान का मुद्दा उठायेगी। जानकारी के अनुसार सरकार सर्वदलीय बैठक भी बुलवाने वाली है, इसमें पाकिस्तान के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई को लेकर चर्चा होगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -