धोनी देंगे प्रशिक्षण तो भारत फिर जीतेगा विश्व कप : सहवाग
धोनी देंगे प्रशिक्षण तो भारत फिर जीतेगा विश्व कप : सहवाग
Share:

नई दिल्ली: भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने 2019 विश्व कप के बारे में अपनी राय रखते हुए कहा है कि भारत के आगामी विश्व चैंपियन बनने की पूर्ण सम्भावना है, क्योंकि टीम में प्रतिभावान खिलाड़ी मौजूद हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि इसके लिए भारत के युवा खिलाड़ियों को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए. 

गैरतलब है कि 2011 में भारत ने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में अपना दूसरा विश्व कप जीता था. सहवाग ने कहा कि टीम ने धोनी की रणनीति के बदौलत ही सभी प्रतिद्वंदी टीमों को पटखनी देते हुए विश्व विजेता का ख़िताब अपने नाम किया था. इसी तर्ज़ पर सहवाग ने कहा, वर्तमान में भारतीय टीम में शामिल युवा खिलाड़ियों के पास धोनी जैसे अच्छे वरिष्ठ खिलाड़ी हैं, जो उनका मार्गदर्शन कर सकते हैं और उन्हें 2019 के वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं.' 

सहवाग ने बताया कि जब 2003 में उन्होंने अपना पहला विश्व कप खेला था, उस समय टीम में सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले जैसे अनुभवी खिलाडी मौजूद थे, जो उनका मार्गदर्शन कर रहे थे. सहवाग के मुताबिक अनुभवी खिलाड़ियों का साथ हमेशा प्रेरणादायक रहता है. 2011 के अपने अनुभवों को साझा करते हुए सहवाग ने कहा कि हमने प्रतियोगिता के 2 वर्ष ही रणनीति बना ली थी कि "हम विश्व कप के सारे मैच नाकआउट मैच की तरह खेलेंगे, जिसमे एक भी हार का मतलब प्रतियोगिता से बाहर हो जाना होता है. इसी प्रकार हमने तैयारी की और फाइनल जीतकर विश्व विजेता बने."  

बेनक्रॉफ्ट ने एशेज में भी की थी बॉल टेम्परिंग?

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने भी कहा शर्मनाक स्मिथ

ऐसे बनाया गया था बॉल टेंपरिंग का प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -