5 अगस्त तक इन राज्यों में खूब बरसेंगे सावन के बादल, इन जिलों में जारी हुआ आरेंज अलर्ट
5 अगस्त तक इन राज्यों में खूब बरसेंगे सावन के बादल, इन जिलों में जारी हुआ आरेंज अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: दक्षिण-पश्चिमी मानसून इन दिनों देश के विभिन्न हिस्सों में सक्रिय है। जी दरअसल मानसून के मूवमेंट में आ रहे परिवर्तन की वजह से बारिश हो रही है। इस समय कई जगह मानसूनी बादल बरस रहे हैं, और इस वजह से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। नदियां उफान पर हैं। IMD के ताजा बुलेटिन के अनुसार एक और दो अगस्त को उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश और एक अगस्त को जम्मू-कश्मीर में गरज के साथ बारिश की संभावना है। इसके अलावा अगले 48 घंटे में बिहार, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसी के साथ मौसम विभाग ने 01, 04 और 05 अगस्त को ओडिशा 01-03 के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश 01-05 अगस्त, 2022 के दौरान असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश की संभवना जताई है।

जी दरअसल इन राज्यों के अलावा एक अगस्त को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भी बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। जी दरअसल मौसम विभाग अनुसार 03-05 के दौरान तेलंगाना; 02-05 के दौरान तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और केरल और माहे 01-05 के दौरान रायलसीमा 01 और 02 अगस्त, 2022 के दौरान बारिश हो सकती है। वहीं IMD के अनुसार 03-05 के दौरान तटीय कर्नाटक में बहुत भारी वर्षा की संभावना है। उत्तर आंतरिक कर्नाटक 02-05 के दौरान 01-05 के दौरान केरल और माहे 04 और 05 अगस्त को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और 01 से 04 अगस्त, 2022 के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और 02-04 अगस्त के दौरान केरल और माहे में भी अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है।

इसके अलावा मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में अगले दो दिन भी बारिश से राहत नहीं मिलेगी। जी दरअसल मौसम विभाग ने प्रदेश के 13 में से सात जिलों- देहरादून, टिहरी, पौडी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत तथा उधम सिंह नगर में अगले दो दिनों के लिए बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया है। जी हाँ और इस दौरान इन जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है।

दूसरी बार इस एक्ट्रेस ने दिया शादी का रिसेप्शन, तस्वीरें वायरल

VIDEO: ईडी दफ्तर ले जाने से पहले संजय राउत के गले लगकर रो पड़ीं मां, उतारी आरती

आतंक समर्थकों को क्यों पनाह देता है देवबंद का मदरसा ? NIA ने फिर एक को पकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -