भारत ने दिया पाक को दो टूक जवाब, पहले कार्रवाई फिर होगी वार्ता
भारत ने दिया पाक को दो टूक जवाब, पहले कार्रवाई फिर होगी वार्ता
Share:

नई दिल्ली : भारतीय विदेश प्रवक्ता विकास स्वरुप ने पठानकोट हमले से संबंधित जानकारी देने के लिए गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस की। स्वरुप ने कहा कि पाकिस्तान को उन सबूतों पर त्वरित और निर्णायक कार्रवाई करनी ही होगी, जो उन्हें आतंकी हमले से जुड़े सौंपे गए है। स्वरुप के इस बयान से साफ है कि बिना कार्रवाई के दोनों देशों के बीच सचिव स्तर की बातचीत होनी मुश्किल है।

प्रवक्ता ने कहा कि गेंद अब पाकिस्तान के पाले में है और इस वक्त का मुद्दा पाकिस्तान की प्रतिक्रिया है। उन्होने कहा कि भारत अपने सभी पड़ोसी देशों से अच्छे संबंध रखना चाहता है और इस मामले में हमारी नीति बिल्कुल स्पष्ट है। लेकिन सीमा पार से हो रहे हमलों को भारत किसी भी हाल में बर्दाश्त नही करेगा। भारत ने पठानकोट हमले से जुड़े सभी सबूत पाक को दे दिए है। अब उन सुरागों के आधार पर कार्रवाई पाकिस्तान को करना है।

दूसरी ओर पाकिस्तान में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने गुरुवार को सरताज अजीज व अन्य शीर्ष नेताओं से मुलाकात की और भारत द्वारा सौंपे गए सबूतों की समीक्षा की। इन सबूतों में उन फोन कॉल्स की भी जानकारी दी गई है, जो आतंकियों ने किए थे। दो दिन पहले भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने भी नवाज शरीफ से बात की थी और कहा था कि आतंकियों पर त्वरित कार्रवाई की जाए। इस पर शरीफ ने भी आश्वासन दिया था।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने भी हाल के दिनों में कम से कम दो बार अपने पाकिस्तानी समकक्ष नसीर जंजुआ से बात की है और आतंकवादियों के पाकिस्तान से संपर्क के सबूत उन्हें दिए हैं। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी कहा थआ कि आतंकियों के पास से जो गोला बारुद बरामद हुए है, वो पाक निर्मित है। दोनों देशों के सचिवों के बीच आगामी 14 व 15 जनवरी को इस्लामाबाद में मुलाकात होनी है। इस पर सूत्रों का कहना है कि सरकार बातचीत को टालने के फिराक में है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -