जिम्बाब्वे का पाकिस्तान दौरा रोकना चाहता था भारत
जिम्बाब्वे का पाकिस्तान दौरा रोकना चाहता था भारत
Share:

मंगलवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गृहमंत्री शुजा खानजादा ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भारत नहीं चाहता था कि जिम्बाब्वे क्रिकेट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करे. खानजादा ने कहा कि भारत ने जिम्बाब्वे का पाकिस्तान का दौरा रोकने के लिए ‘रॉ’ को लगा रखा था. गौरतलब है कि मई में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान का दौरा किया था. पाकिस्तान में श्रीलंकन टीम पर हमला होने के बाद पिछले 6 सालों में पहली बार कोई टीम क्रिकेट खेलने के लिए पाकिस्तान आई थी. खानजादा ने कहा कि, "जब जिम्बाब्वे की टीम दुबई में थी, तब ‘रॉ’ के अधिकारियों ने टीम को सन्देश भेजकर कहा था कि अगर टीम पाकिस्तान गई तो उनका कोई भी खिलाड़ी जिन्दा वापस नहीं आएगा.

खानजादा ने दावा किया है कि, "इस सन्देश की पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जाँच की गई, जिसमे पाया गया कि यह सन्देश 'रॉ’ अधिकारी ने भेजा था. गौरतलब है कि मार्च 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में श्रीलंकाई टीम के कई खिलाड़ी घायल हुए थे, साथ ही छह पुलिसकर्मी और एक गाड़ी चालक मारा गया था.

इस हमले के बाद कोई भी टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहती थी. बीते दिनों खबर आई थी कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इस दौरे के लिए जिम्बाब्वे के प्रत्येक खिलाड़ी को 12,000 डॉलर रिश्वत दी थी. हालाँकि पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने इसे बकवास करार दिया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -