पहला वनडे आज : लंका पर विजयी आगाज करने उतरेगी विराट सेना

पहला वनडे आज : लंका पर विजयी आगाज करने उतरेगी विराट सेना
Share:

नई दिल्ली - भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज होनी है इस सीरीज का पहला मैच आज दोपहर 2 :30 बजे श्रीलंका के दांबुला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा. भारत ने इससे पहले टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करके इतिहास रचा है. भारत टेस्ट के बाद वनडे सीरीज भी अपने नाम करने के इरादे से मैदान में उतरेगा. भारत के पास ऐसे कई विश्व स्तरीय बल्लेबाज है जो सीरीज जीतने का दम रखते है .भारत वनडे रेकिंग में फ़िलहाल तीसरे स्थान पर काबिज है.

भारतीय खिलाड़ियों की फॉर्म की बात करे तो लगभग सभी खिलाडी अच्छे फॉर्म में दिख रहे है.विराट एंड कंपनी इस सीरीज को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. भारत और श्रीलंका दोनों टीमों की बात करे तो भारत का पलड़ा भारी लग रहा है.लेकिन भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को मात दी थी, लेकिन उसके बाद कोई जयादा कमाल नहीं कर पाई. श्रीलंका को जुलाई में अपने ही घर में जिम्बाब्वे ने सीरीज हराकर जबरदस्त झटका दिया था, जिसकी जिम्मेदारी लेते हुए कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था.

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाजों से लेकर लोअर ऑडर तक अच्छी बल्लेबाजी रेंज है.गेंद बाजो की बात करे तो जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर और कुलदीप यादव जैसे गेंदबाज भी हैं जो किसी भी टीम के 10 बल्लेबाजों को आउट करने में सक्षम है.महेंद्र सिंह धोनी ने जबसे कप्तानी छोड़ी है वो और भी घातक होते जारहे है.उनकी कीपिंग का तो कहना ही क्या. श्रीलंका पर अतिरिक्त दबाब रहेगा-यदि पिछले आंकड़ों की बात करे तो दोनों ने 150 मैच खेले है जिनमे से भारत ने 83 मैच जीते है तो श्रीलंका ने 55 मैचों में जीत दर्ज की है.जिससे भारत का पलड़ा भारी नजर आरहा है.

श्रीलंका टीम: उपुल तरंगा (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दानुष्का गुणातिलका, कुसल मेंडिस, चमारा कपुगेदेरा, मलिंदा सिरिवर्दना, मलिंदा पुष्पकुमारा, अखिला धनंजय, लक्षण संदाकन, तिसारा परेरा, वानिंदु हसरंगा, लसिथ मलिंगा, दुष्मांता चमीरा और विश्व फर्नांडो.

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर.

सिनसिनाटी ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

सिनसिनाटी मास्टर्स ख़िताब में भारत की चुनौती ख़त्म, बोपन्ना और सानिया हुए बाहर

स्कॉटलैंड से खेलना चाहते है श्रीसंत, केरल हाई कोर्ट में लगाई गुहार

बिलखती हुई बच्ची की मासूमियत फिर इमोशनल हुए विराट-शिखर

यह बल्लेबाज तोड़ सकता है सचिन तेंदुलकर का विश्व रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -