IND 2nd Innings : भारत के 2 विकेट गिरे, बारिश की वजह से मैच रुका
IND 2nd Innings : भारत के 2 विकेट गिरे, बारिश की वजह से मैच रुका
Share:

नई दिल्ली : श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत ने मजबूत पकड़ बना ली है. पहली पारी बैटिंग के बाद भारतीय गेंदबाजी के सामने श्रीलंकाई खिलाडी बेबस नजर आए. भारत के सामने श्रीलंका पहली पारी में सिर्फ 291 रन पर ही आलआउट हो गई. भारत ने फॉलोआन नहीं दिया. भारत ने दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 56 बना लिए है. पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन 14 रन पर आउट हो गए. वही भारत को दूसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा. पुजारा 15 रन बनाकर आउट हो गए. फ़िलहाल क्रीज पर अभिनव मुकुंद 27 रन बनाकर खेल रहे है. इस दौरान बारिश होने की वजह से मैच रोक दिया गया है. भारत को पहली पारी में शानदार प्रदर्शन की वजह से 309 रन की बड़ी बढ़त मिली है. यह भारत के लिए श्रीलंका में रिकॉर्ड लीड है.

इससे पहले भारत द्वारा पहली पारी में खड़े किए गए स्कोर का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम कुछ खास नहीं कर सकी और 291 रन पर ढेर हो गई. श्रीलंका की शुरआत बेहद ख़राब रही. लंका को पहला झटका ओपनर दिमुथ करुणारत्ने के रूप में लगा जिन्हे उमेश यादव ने महज 2 रन पर आउट किया. इसके बाद दनुष्का गुणतिलक के रूप में गिरा. गुणतिलक को मोहम्मद शमी ने आउट किया.

कुसल मेंडिस बिना खता खोले शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. निरोशन दिकवेला भी कुछ ख़ास नहीं कर सके हो वो भी 8 रन बनाकर आउट हो गए. उपुल थरंगा ने शानदार 64 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली. श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक रन परेरा ने बनाए वह 92 रन पर नाबाद लौटे.

भारत की पहली पारी - गौरतलब है कि इससे पहले टॉस जीतकर भारत ने पहले बैटिंग करने का फैसला लिया.पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. अभिनव मुकुंद (12) जल्दी आउट हो जाने के बाद शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभाला. भारत का दूसरा विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा था . धवन दोहरा शतक बनाने से चूक गए और 190 रन की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लोटे. वही पुजारा का साथ देने आए विराट कोहली पहली पारी में फ्लॉप रहे और महज तीन रहन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हो गए.

अजिंक्य रहाणे ने पुजारा का अच्छा साथ दिया और अर्धशतक जमाया. 57 रन की पारी खेलकर रहाणे भारत के चौथे विकेट के रूप में आउट हो गए. वही शतक बनाकर शानदार पारी खेल रहे चेतेश्वर पुजार 153 रन बनाकर आउट हो गए. बाद अश्विन ने भी शानदार पारी खेली. अश्विन ने टीम के लिए 47 रन जोड़े. हरफनमौला खिलाडी हार्दिक पांड्या ने अपने डेब्यू टेस्ट में शानदार पारी खेलकर अर्धशतक लगाया. इस तरह से भारत ने पहली पारी में श्रीलंका के सामने 600 रन का स्कोर खड़ा किया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -