पुणे टी-20 : भारत 101 रन पर ऑलआउट

Feb 09 2016 09:22 PM
पुणे टी-20 : भारत 101 रन पर ऑलआउट

पुणे: टी-20 वर्ल्ड कप और एशिया कप से पहले तैयारी को अंतिम रूप देने के उद्देश्य आयोजित भारत और श्रीलंका टी-20 सीरीज का पहला मैच पुणे में खेला जा रहा है। टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 18.5 ओवर में ऑलआउट होकर 101 रन बनाए. तथा इस मैच को जितने के लिए श्रीलंका को 102 रन बनाने होंगे. श्रीलंका की ओर से डेब्यू कर रहे कसुन रजिता और दसुन शनाका ने तीन-तीन विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बैटिंग पैराडाइज विकेटों पर जबर्दस्त बल्लेबाजी करने वाले टीम इंडिया के बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन 11वें ओवर में जारी रहा। हार्दिक पांड्या महज दो रन के निजी स्कोर पर शनाका की गेंद पर पगबाधा हो गए।

14वें ओवर में रवींद्र जडेजा के रूप में भारत का आठवां विकेट गिरा। उन्हें सेनानायके ने पगबाधा आउट किया। मैच में युवराज सिंह ने आते ही दूसरी ही गेंद को छक्के के लिए भेजकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। उन्होंने सचित्र सेनानायके की गेंद को बाउंड्री के ऊपर से बाहर पहुंचाया। जमकर खेल रहे रैना से टीम को बड़ी उम्मीदें थीं, लेकिन वे नौंवें ओवर में दसुन शनाका की गेंद पर चकमा खा गए और कवर के ऊपर से खेलने के फेर में बोल्ड हो गए। इसके बाद इसी ओवर में कप्तान धोनी भी 2 रन बनाकर विकेट दे बैठे।

धोनी ने पुल शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन वे गलती कर बैठे और विकेटकीपर ने शानदार कैच लपक लिया। 10वें ओवर में टीम इंडिया को उस समय जबर्दस्त झटका लगा, जब युवी भी पैवेलियन लौट गए। उन्हें दशमंथा चमीरा ने अपनी ही गेंद पर कैच किया। इस मैच में भारत की और अश्विन ने सर्वाधिक 31 रन बनाए.