IND vs SL पुणे T20 : भारत के 7 रनों पर दो विकेट
IND vs SL पुणे T20 : भारत के 7 रनों पर दो विकेट
Share:

पुणे : भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीम का पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में 3 मैचों की T-20 सीरीज का पहला मैच प्रारंभ हो चूका है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टी-20 वर्ल्ड कप और एशिया कप से पहले तैयारी को अंतिम रूप देने के उद्देश्य से आयोजित भारत और श्रीलंका टी-20 सीरीज का पहला मैच आज शाम 7.30 बजे से पुणे में शुरू हो गया है. खबर है कि इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया है व भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है. मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी है. भारत की शुरुआत अच्छी नही रही है. खबर लिखे जाने तक भारत के 7 रनों पर दो विकेट हो गए है.

अंजिक्य रहाणे व रोहित शर्मा आउट हो चुके है. इस सीरीज को मार्च-अप्रैल में होने वाले T-20 विश्व कप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ICC T-20 टीम रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज भारतीय टीम T-20 में जीत के लिए बरकरार रखना चाहेगी. भारतीय टीम ने हाल ही में T-20 सीरीज में आस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में 3-0 से हराकर कीर्तिमान हासिल किया था. भारतीय टीम के बल्लेबाज इस समय शानदार फॉर्म में है. दोनों सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन का बल्ला आग उगल रहा है. हालांकि शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को इस सीरीज से आराम दिया गया है. इस सीरीज में सबकी निगाहें इंडियम प्रीमियर लीग (IPL) में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे पवन नेगी पर होंगी.

उन्हें विश्व कप T-20 टीम में भी शामिल किया गया है.  सुरेश रैना, युवराज सिंह और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी में टीम काफी मजबूत नज़र आरही है. गेंदबाजी में भारतीय टीम की कमान तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के हाथों में होगी. उनके अलावा आस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा उनका साथ देंगे. श्रीलंका के लिए भी यह सीरीज T20 विश्व कप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होगी.दोनों टीमें इस सीरीज के बाद एशिया कप में फिर आमने-सामने होंगी.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -