आज इतिहास रचने मैदान पर उतरेंगे कोहली, भारत ने जीता टॉस
आज इतिहास रचने मैदान पर उतरेंगे कोहली, भारत ने जीता टॉस
Share:

नई दिल्ली- भारतीय क्रिकेट टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका के दौरे पर है. जहा भरतीय टीम ने अपना पहला टेस्ट 304 रानो से जीत लिया था . तीन टेस्ट मैचों का दूसरा मैच सिंघली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला जाएगा. कोहली एंड  कम्पनी अपना शानदार प्रदर्शन कर रही है और उम्मीद है कि वो दूसरा टेस्ट जीत कर सीरीज पर कब्ज़ा कर लेंगे .

कोहली के पास इतिहास रचने का मौका होगा-

कोहली दूसरे ऐसे कप्तान बन सकते है जिन्होंने श्रीलंका की जमी पे दूसरी सीरीज जीती हो लेकिन कोहली को दूसरा या तीसरा टेस्ट जीतना होगा और सीरीज पे कब्जा करना होगा . यदि वो सीरीज जीत जाते है तो वो ऐसे पहले भारतीय कप्तान होंगे जिसने श्रीलंका को लगातार दो सीरीज में उसी की जमी पे हराया हो. इससे पहले कोहली ने 2015 में 2-1 से सीरीज जीत ली थी उससे भी पहले अजहरुद्दीन की कप्तानी में 1993 में लंका को हराया था.

भारतीय टीम में हो सकता है बदलाव-

पहले टेस्ट मैच में धवन को मुरली विजय के बाहर होने से प्लेइंग -11 में जगह मिली थी तो अभिनव मुकुंद को केएल राहुल के बुखार आ जाने से , पहले टेस्ट में विराट कोहली ने, शिखर धवन ने और पुजारा ने शतक जड़े थे लेकिन अब भारतीय टीम में बदलाव हो सकता है क्योकी केएल राहुल बुखार से ठीक होकर आगए हैं तो हो सकता है कोहली उनको प्रथम 11 में शामिल कर ले. यदि राहुल को शामिल किया गया तो बदलाव संभव है जिसमे मुकुंद के बाहर जाने की संभावना ज्यादा है क्योकि धवन को उनके अनुभव का फायदा मिल सकता है. जिससे वो टीम में बने रह सकते है. और वो राहुल के साथ ओपनिग कर सकते है. इसके अलावा रहाणे, पांडिया ने भी अपने अर्धशतक बनाये थे. तो अव कोई औऱ बदलाव के होने की संभावना कम ही है.

गेंदबाजी की बात की जाए तो इसमें भी कोई बदलाव की संभावना नही है. स्पिन में जड़ेजा ,अश्विन की जोड़ी तो तेज बॉलिंग में उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

कोहली की नजर खिताब अपने नाम करने पर होगी-

कोहली एंड कंपनी पहले टेस्ट जीत से काफी उत्साहित है और वो अपना प्रदर्शन दोहराना चाहेंगे . टेस्ट से पहले नये कोच रवि शास्त्री ने भी कहा था कि हमारी कोशिश यही रहेगी कि हम नंबर -वन पर बरक़रार रहे. वही लंकाइयो के लिए थोड़ी चिंता की बात है .वो भारत के साथ पहले टेस्ट में कही भी मुकाबला करती हुई नही दिखी. हालांकि इस मैच में उसके नियमित कप्तान दिनेश चांडीमल वापसी कर रहे हैं. उनके आने से टीम को मानसिक मजबूती के साथ बल्लेबाजी में धार और अनुभव मिलेगा.

संभावित टीमें-

भारत : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), लोकेश राहुल शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद।

 

श्रीलंका : दिनेश चांडीमल (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, उपुल थरंगा, दीमुथ करुणारत्ने, निरोशन डिकवेला, कुशल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, दानुष्का गुनाथिलका, लाहिरू कुमारा, विश्व फनार्डो, नुवान प्रदीप, रंगना हेराथ, दिलरुवान परेरा, मलिन्दा पुष्पककुमार, लक्षण संदनकान, लाहिरू थिरिमाने

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

बैडमिंटन : कश्यप, प्रणॉय, सौरभ वर्मा और सिरिल वर्मा न्यूजीलैंड ओपन के तीसरे दौर में

गुजरात फॉर्चुन जायंट्स ने दबंग दिल्ली को हराया

विराट ने अफरीदी को दिया यह गिफ्ट, सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा बूम-बूम का ट्वीट

पहले टेस्ट में 4 विकेट की बदौलत शीर्ष पर पहुंचे अश्विन

BCCI की मीटिंग में जाने के लिए दादा को लेना पड़ा कैब का सहारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -