500 के पार पंहुचा भारत, अश्विन अर्धशतक लगाने से चूके
500 के पार पंहुचा भारत, अश्विन अर्धशतक लगाने से चूके
Share:

नई दिल्ली : श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम ने पहली पारी में मजबूत पकड़ बना ली है. दुसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद भारत का स्कोर 106 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 503 रन है. क्रीज पर हार्दिक पंड्या (4 ) और रविन्द्र जडेजा (8) मौजूद है. विचंद्रन अश्विन ने 47 रन की पारी खेली.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. अभिनव मुकुंद (12) जल्दी आउट हो जाने के बाद शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभाला. भारत का दूसरा विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा. धवन दोहरा शतक बनाने से चूक गए और 190 रन की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लोटे. वही पुजारा का साथ देने आए विराट कोहली पहली पारी में फ्लॉप रहे और महज तीन रहन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हो गए.

अजिंक्य रहाणे ने पुजारा का अच्छा साथ दिया और अर्धशतक जमाया. 57 रन की पारी खेलकर रहाणे भारत के चौथे विकेट के रूप में आउट हो गए. वही शतक बनाकर शानदार पारी खेल रहे चेतेश्वर पुजार 153 रन बनाकर आउट हो गए. गौरतलब है की भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 399 रन बनाए थे.

पहले दिन दहाडा गब्बर -

दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद टीम इंडिया ने 2 विकेट गंवाए. पहले दिन पहली पारी में भारतीय टीम के गब्बर कहे जाने वाले शिखर धवन का बल्ला जमकर बरसा. पहला विकेट गिरने के बाद धवन ने पारी को संभाले रखा और तेजी से राण बनाकर अपने टेस्ट करियर कर पांचवा शतक लगाया. शतक के बाद गब्बर का बल्ला मशीन की तरह रन बरसाने लगा. 190 के स्कोर पर धवन आउट हुए. शिखर दोहरा शतक बनाने से सिर्फ 10 रन से चूक गए. धवन के आउट होने के बाद पुजारा ने टीम इंडिया की पारी को संभाले रखा. रहाणे के साथ शानदार साझेदारी करके भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई. इस दौरान पुजारा ने 153 रन की शतकीय पारी खेली.

राहुल को आया बुखार तो विराट सोच रहे अब ओपनिंग कौन करेगा

टेस्ट सीरीज में मुरली विजय कि जगह लेंगे धवन

IND vs WI : 2-0 से बढ़त बनाने उतरेगी विराट सेना

OMG टीम इंडिया के साथ यह कौन ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -