मोहाली में दिवाली, भारत ने 108 रनों से जीता मैच
मोहाली में दिवाली, भारत ने 108 रनों से जीता मैच
Share:

मोहाली : भारतीय क्रिकेट टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को 108 रनों से हरा दिया। भारत द्वारा दिए गए 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम 109 रन ही बना सकी। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने पांच और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए। इसके साथ भारत ने चार मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीका की पारी शुरुआत से लड़खड़ा गई, उसका कोई भी बल्लेबाज लम्बी पारी नहीं खेल सका.

इससे पहले भारत ने दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाए थे। तीसरे दिन लंच तक ही 6 और विकेट गिर गए थे। लंच के बाद भी विकेट गिरने का सिलसिला हारी रहा और भारत 200 पर ऑल आउट हो गया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 201 रन बनाए थे।

जवाब में द. अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 184 रन बनाए थे। अश्विन ने पांच विकेट लिए थे। पहली पारी के आधार पर 17 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी में 200 रन बनाए। दूसरा टेस्ट मैच बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 14 नवम्बर से खेला जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -