Ind Vs NZ: डेब्यू टेस्ट खेल रहे अय्यर का शानदार अर्धशतक, क्रीज़ पर जड़ेजा दे रहे साथ

नई दिल्ली: तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के समाप्त होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीमें टेस्ट के दंगल में आमने-सामने हैं. पहला मुकाबला आज यानी 25 नवंबर गुरुवार से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया है. भारत की ओर से श्रेयस अय्यर टेस्ट पदार्पण कर रहे हैं. वहीं न्यूजीलैंड के लिए रचिन रवींद्र को टेस्ट डेब्यू करने का अवसर मिला है. 

दिन का पहला सत्र भारत के नाम रहा. हलांकि, टीम इंडिया ने मयंक अग्रवाल के रूप में अपना पहला विकेट 21 रनों के कुल स्को पर ही गँवा दिया था. इसके बाद शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को आगे बढ़ाया और लंच ब्रेक तक कोई विकेट नहीं खोया. इस बीच गिल ने अपना चौथा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. गिल और पुजारा के बीच लंच ब्रेक तक 61 रनों की पार्टनरशिप हुई. हालांकि, दूसरे सत्र में पास पलट गया और कीवी टीम हावी हो गई.

इस सत्र में न्यूजीलैंड ने तीन बड़े विकेट झटके. गिल अर्धशतक पूरा करने के बाद दूसरे सत्र की शुरुआत में ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए. खबर लिखे जाने तक, टीम इंडिया का स्कोर 4 विकेट पर 199 रन हो गया है, श्रेयस अय्यर (50) और रविंद्र जड़ेजा (17) रन बनाकर क्रीज़ पर हैं. अय्यर ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में 94 गेंदों पर शानदार पारी खेलते हुए 6 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया.

अर्जेंटीना ने जूनियर हॉकी विश्व कप में रिकॉर्ड हासिल किया

Ind Vs NZ: द्रविड़ के लौटते ही पुराना जमाना भी लौटा, गावस्कर ने अय्यर को दी टेस्ट कैप, Video

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप : भारत की हार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -