Ind Vs NZ: 52 गेंदों में 1 विकेट नहीं ले सकी टीम इंडिया, ड्रा पर ख़त्म हुआ कानपुर टेस्ट
Ind Vs NZ: 52 गेंदों में 1 विकेट नहीं ले सकी टीम इंडिया, ड्रा पर ख़त्म हुआ कानपुर टेस्ट
Share:

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट श्रृंखला का पहला टेस्ट मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ है।  टीम इंडिया, न्यूज़ीलैंड का अंतिम विकेट लेने में नाकाम रही और अंत में मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ।  टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 284 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन अंतिम दो सेशन में भारतीय फिरकी गेंदबाज़ों के कमाल के आगे कीवी टीम बेदम नज़र आई और उसके 9 विकेट 155 रन पर 89.2 ओवरों में गिर चुके थे। 

लेकिन अगली 52 गेंदों में टीम इंडिया पूरी जान लगाने के बाद भी एक विकेट लेने में नाकाम रही और रचिन रविंद्र तथा एजाज पटेल ने टीम इंडिया के हाथों से जीत छीन ली। रचिन ने कुल 91 गेंदें खेलते हुए 2 चौकों की मदद से 18 रन बनाए और नाबाद रहे। वहीं अंतिम बल्लेबाज़ के रूप में उतरे एज़ाज़ ने 23 गेंदें खेलीं और 2 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले टीम इंडिया के स्पिनर्स ने न्यूज़ीलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया था और भारत की जीत तय लगने लगी थी, मगर टीम इंडिया जीत से एक कदम पीछे रह गई। 

भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने 4 और रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए, जबकि उमेश यादव और अक्सर पटेल को 1-1 विकेट मिले। इससे पहले न्यूज़ीलैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज़ टॉम लाथम ने 146 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली और दूसरे विकेट के लिए विल समरविले के साथ मिलकर 76 रन जोड़े। समरविले ने 36 रन बनाए, वहीं कप्तान विलियम्सन ने 24 रनों का योगदान दिया। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 3 दिसंबर से खेला जाएगा, जिसमे कप्तान विराट कोहली वापसी कर रहे हैं। 

रेहबर ने एफसी बेंगलुरु युनाइटेड के टैलेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम की तारीफ की

रियल मैड्रिड ने सेविला को हराया

डेक्कन ग्लेडिएटर्स के टॉम मूर्स ने टीम बॉन्डिंग को अच्छा बताया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -