Ind Vs NZ: हार्दिक को कमान, लक्ष्मण का गुरु ज्ञान.., न्यूजीलैंड के खिलाफ आज होगा घमासान
Ind Vs NZ: हार्दिक को कमान, लक्ष्मण का गुरु ज्ञान.., न्यूजीलैंड के खिलाफ आज होगा घमासान
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मुकाबलों की टी20 श्रृंखला का पहला मैच आज (18 नवंबर) वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में खेला जाना है. कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में हार्दिक पंड्या इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं. इस सीरीज में टीम इंडिया का लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार की निराशा को भुलाकर नए सिरे से शुरुआत करने पर होगा. यह मैच भारतीय समय के मुताबिक, दोपहर 12 बजे से शुरू होगा.

पहले टी20 मुकाबले में सभी की निगाहें टीम इंडिया की प्लेइंग-11 पर रहने वाली है. ओपनिंग स्लॉट के लिए कम से कम 4 खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश करते नज़र आ रहे हैं. वैसे ईशान किशन के पहली पसंद होने का अनुमान है. जबकि शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत और संजू सैमसन में से किसी एक को दूसरे सलामी बल्लेबाज़ के रूप में भेजा जा सकता है. खास बात यह है कि ईशान किशन, सूर्यकुमार, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत और संजू सैमसन सभी टी20 में भारत के लिए पारी की शुरुआत कर चुके हैं. मगर, शुममन गिल ने अभी तक टी20 में पदार्पण नहीं किया है. अब देखना यह होगा कि किसे ईशान के साथ ओपनिंग करने का चांस मिलता है. वैसे शुभमन गिल के ओपनिंग करने की अधिक सम्भावना जताई जा रही है. वहीं सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत माध्यम क्रम में बैटिंग कर सकते हैं.

वहीं, अंतिम एकादश में संजू सैमसन की भी जगह पक्की दिख रही है. इसके साथ ही दीपक हुड्डा या वॉशिंगटन सुंदर में से किसी को एक को प्लेइंग-11 में जगह मिलेगी. सुंदर इस श्रृंखला के साथ टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं और वह बल्ले तथा गेंद से अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं. वैसे इस बात की संभावना शायद कम ही है कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों स्पिनर इस मैच में खेलते दिखें. चहल का खेलना लगभग तय है, मगर कुलदीप को बाहर बैठना पड़ सकता है. 

टीम इंडिया के फैन्स की नज़रें, तेज गेंदबाज उमरान मलिक पर होंगी, जो वेलिंगटन की तेज पिच पर कहर ढा सकते हैं. हालांकि, आयरलैंड और इंग्लैंड के अपने पहले दौरे पर उमरान मलिक को उतनी कामयाबी नहीं मिली और उनकी नजरें रफ़्तार से समझौता किए बिना सटीक गेंदबाजी करने पर टिकी होंगी. पहले टी20 में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह के नई गेंद साझा करने की संभावना है. वैसे हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज भी टीम में हैं, मगर शायद उन्हें बाहर बैठना पड़ सकता है.

दोनों देशों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: शुभमन गिल, ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर.

'बार-बार ब्रेक नहीं लेना चाहिए', टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ पर भड़के रवि शास्त्री

भारत के लिए नहीं खेला एक भी टेस्ट, लेकिन T20 क्रिकेट का महारथी था ये खिलाड़ी

IPL 2023: जानिए किस टीम के पास बचा कितना पैसा, दिसंबर में होगा मिनी ऑक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -