India vs Nz : यह दिवाली, जीत वाली
India vs Nz : यह दिवाली, जीत वाली
Share:

हाल ही में हुए भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पांचवा और अंतिम मैच विशाखापत्तनम में खेला जा रहा था. जहा पर भारतीय टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलेंड की टीम को 79 रन पर आल आउट कर दिया. इसके साथ ही दीवाली के एक दिन पहले ही भारतीय खिलाड़ियों ने दीवाली का तोहफा देश वासियो को दे दिया. मैच से पहले भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. जिसके दौरान भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुये न्यूजीलैंड की टीम को 270 रनों का टारगेट दिया था. जिसके बदले न्यूजीलेंड की टीम महज 79 रन पर ही सिमट गयी. जिसमे भारतीय टीम ने 190 रन की विशाल जीत दर्ज की.

अमित मिश्रा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस अंतिम मैच में 5 विकेट अपने नाम किये. शुरूआती दौर में बल्लेबाजी करते हुए जहा टीम इंडिया पर दबाव बना हुआ था. किन्तु फिर भी रोहित शर्मा ने 70 रन बनाये, वही विराट कोहली ने 65 रनों के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने 270 रन का लक्ष्य खड़ा किया.

विशाखापत्तनम में खेले गए इस मैच में जहा न्यूजीलेंड अपने पुरे भरोसे के साथ उतरी थी. किन्तु भारतीय टीम ने पूरी न्यूजीलेंड टीम को 79 रन पर आल आउट कर 190 रनो से जीत दर्ज की और 3-2 से सीरीज पर कब्ज़ा किया.

न्यूजीलैंड को 270 रनों का टारगेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -