Ind Vs Eng: शुरू हुआ WTC का नया सेशन, जानिए 'टॉस' के साथ दोनों टीमों की प्लेइंग XI

नई दिल्ली: भारत और मेजबान इंग्लैंड की टीम के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट श्रृंख्ला का आगाज हो चुका है। श्रृंखला का पहला टेस्ट मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाना है। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया है ।  बता दें कि ये मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के नए चक्र का प्रथम मुकाबला है। इस मुकाबले के साथ उपविजेता भारत और इंग्लैंड की टीम अपने नए अभियान का आगाज़ करेंगी।

टीम इंडिया चाहेगी कि टेस्ट क्रिकेट के महामुकाबले यानी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली शिकस्त के गम को भुलाया जाए और नए WTC चक्र की शुरुआत जीत के साथ की जाए। वहीं, इंग्लैंड की टीम के दिमाग में भारत से बदला लेने की बात चल रही होगी। इसके साथ ही साथ मेजबानों को इस बात का भी मलाल होगा कि टीम इंडिया से हारकर वो ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच सके थे। ऐसे में ये मुकाबला कांटे का होने की उम्मीद है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोरी बर्न्स, डोम सिब्ली, जैक क्राउले, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो, डैन लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

टी20 वर्ल्ड कप: 24 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

सिमोन बाइल्स ने जीता कास्य पदक

ऑस्ट्रेलियाई एथलीटों ने सफर के दौरान किया दुर्व्यवहार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -