दूसरा टेस्ट: पुजारा-कोहली के शतक, बड़े स्कोर की ओर भारत

Nov 17 2016 03:10 PM
दूसरा टेस्ट: पुजारा-कोहली के शतक, बड़े स्कोर की ओर भारत

विशाखापतनम : इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में भारत की पारी लड़खड़ाने के बाद सम्भल गई. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इण्डिया को शुरुआत में दो झटके लगे और उसके दो खिलाड़ी जल्दी-जल्दी पैवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद कोहली और पुजारा के बीच 213 रनों की अहम साझेदारी हो चुकी है. समाचार लिखे जाने तक टीम ने 2 विकेट खोकर 235 रन बना लिए है. कोहली (103) और पुजारा (108) क्रीज पर मौजूद हैं.

बता दें कि भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी. मैच के दूसरे ही ओवर में ब्रॉड की गेंद पर स्लिप पर खड़े स्टोक्स ने शानदार कैच लेकर के एल राहुल (0) को बगैर खाता खोले पवेलियन पहुंचा दिया और भारत को दिया पहला झटका. इसके बाद जेम्स एंडरसन की गेंद पर स्लिप पर खड़े स्टोक्स ने कैच लेकर मुरली विजय (20) आउट कर इंग्लैंड को दूसरी सफलता दिला दी. टीम ने महज 22 रनों के भीतर अपने दोनों सलामी बल्लेबाज खो दिए थे, जिसके बाद मैदान पर उतरे मेन इन फॉर्म चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली क्रीज पर उतरे और टीम को संभाला.

चेतेश्वर पुजारा ने आज न सिर्फ मुश्किल हालातों में शतक बनाया बल्कि एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. पुजारा भारत के लिए 5वें सबसे तेज 3 हजार टेस्ट रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं, उन्होंने आज सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

जब पुजारा की डिनर पार्टी में अनुष्का को लेकर पहुच गए विराट