भारत बनाम इंग्लैंड: शुरुआती झटकों के बाद डेब्यू खिलाड़ी बिहारी के अर्धशतक से सम्भला भारत

Sep 09 2018 05:27 PM
भारत बनाम इंग्लैंड:  शुरुआती झटकों के बाद डेब्यू खिलाड़ी बिहारी के अर्धशतक से सम्भला भारत

लंदन: इंग्लैंड दौरे पर जहाँ हर भारतीय बल्लेबाज़ नाकाम साबित हुआ है, वहां आखिरी टेस्ट में डेब्यू करने वाले भारतीय खिलाड़ी हनुमा बिहारी ने दम दिखाया है. उन्होंने आज मैच के तीसरे दिन रविंद्र जडेजा के साथ पारी शुरू करते हुए टीम को 200 के पार पहुँचाया और अपने पहले ही टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक लगाकर चयनकर्ताओं के निर्णय को सही साबित किया.

यूएस ओपन: फाइनल में सेरेना पर लगा चीटिंग का आरोप, सेरेना ने बताया लैंगिक भेदभाव

इससे पहले एक समय भारत 160 रन पर 6 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रहा था, जिसके बाद रविंद्र जडेजा और हनुमा बिहारी ने संभलकर खेलते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. दोनों ने सातवे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 74 रनों की साझेदारी की. इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी के 332 रन बनाने के बाद बल्लेबाज़ी करने उत्तरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर सके और टीम का पहला विकेट जल्द ही गिर गया.

जम्मू कश्मीर: आतंक की घाटी में पहली बार होगा रात्रि फूटबाल टूर्नामेंट

सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन मात्र 3 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार हुए. लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा अच्छी शुरुआत को भुनाने में नाकाम रहे और दोनों ही बल्लेबाज़ 37-37 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कप्तान विराट कोहली ने टीम को संकट से उबारने की कोशिश की लेकिन वे भी 49 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत भी कमाल नहीं दिखा सके और क्रमश शुन्य और 5 रन पर आउट हो गए. इसके बाद हनुमा बिहारी और जडेजा ने टीम को संभाला. वर्तमान में जडेजा 36 और बिहारी 56 रन बनाकर क्रीज़ पार हैं. टीम का कुल स्कोर 234 पर 6 हो गया है, अभी भारतीय टीम इंग्लैंड से 98 रन पीछे है. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

स्टुअर्ट ब्रॉड पहुंचे नए मुकाम पर

ISSF वर्ल्ड चैंपियनशिप: डबल ट्रैप शूटिंग में अंकुर मित्तल का बड़ा कारनामा, गोल्ड जीतने वाले देश के पहले खिलाड़ी बने

कॉमनवेल्थ गेम्स में सोना लाने वाला यह खिलाडी बना महाराष्ट्र का डीएसपी

?