इंग्लैंड की पहली पारी 477 पर सिमटी
इंग्लैंड की पहली पारी 477 पर सिमटी
Share:

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे और पांचवे टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी दूसरे दिन 477 रन पर सिमट गई. ख़राब शुरुआत के बाद इंग्लैंड टीम ने जोरदार वापसी की है और दूसरे दिन पारी को संभाल लिया. अली की शानदार शतकीय पारी और रुट की दमदार बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने भारत के सामने चुनोतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया. दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद बेन स्टोक्स 6 रन बनाकर अश्विन के हाथो पवेलियन चले गए.

इसके बाद ईशांत शर्मा ने भी एक इंग्लिश बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वही उम्दा बल्लेबाज मोईन अली 146 रन का लम्बा स्कोर खड़ा कर उमेश यादव के हाथो अपना विकेट गंवा बैठे .भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा तीन, उमेश यादव दो और ईशांत शर्मा दो. इसके अलावा आर अश्विन को इस बार एक ही विकेट मिला. पाचवे टेस्ट मैच का पहला दिन इंग्लैंड के मोईन अली के नाम रहा.

उन्होंने अपने टेस्ट मैच के करियर में 5वा शतक पूरा किया. दूसरे दिन जानी बेयरस्टो के साथ 86 रनों की साझेदारी की. लेकिन यह साझेदारी ज़्यादा समय तक नही चल सकी और जानी बेयरस्टो 49 रन बनाकर जडेजा की गेंद के शिकार हुए. इस बार फिर दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है जिसमें इंग्लैंड को आठ टेस्ट मैचों में से तीन टेस्ट मैचों में जीत मिली है और चार में हार. इसके अलावा भारत ने यहां 31 में से 13 टेस्ट जीते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -