लॉर्ड्स वनडे LIVE : 16 साल पुराने इतिहास को दोहराने से दूर होता भारत, लगे 3 झटके

Jul 14 2018 09:04 PM
लॉर्ड्स वनडे LIVE : 16 साल पुराने इतिहास को दोहराने से दूर होता भारत, लगे 3 झटके

लंदन : क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे मुकाबले में इस समय भारतीय टीम थोड़ी मुश्किल स्थिति में नजर आ रही है. भारत ने अपने 3 बड़े महत्वपूर्ण विकेट खो दिए है. फ़िलहाल क्रीज पर कप्तान विराट कोहली और हरफनमौला सुरेश रैना मौजूद है. समाचार लिखे जाने तक भारत ने 3 विकेट खोकर 16 ओवरों में 90 रन बना लिए थे. कप्तान कोहली 22 और सुरेश रैना 14 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है. 

323 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई. लेकिन दोनों ही बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहें. भारत को पहला झटका 50 रनों के भीतर 49 रन पर रोहित शर्मा के रूप में लगा. उन्हें मार्क वुड ने बोल्ड किया. जबकि कुछ समय बाद ही आक्रामक रूप में खेल रहे धवन भी 57 रन के कुल स्कोर पर विली की गेंद पर स्टोक्स को कैच दे बैठें. वहीं 60 रन के कुल स्कोर पर लोकेश राहुल बिना कोई इन बनाए विकेट के पीछे लियाम प्लंकेट की गेंद पर लपके गए. रोहित ने 15 और धवन ने 36 रन बनाए. 

इससे पूर्व इंग्लैंड ने टॉस जीता और उसने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. इंग्लैंड का यह फैसला पूर्णतः सही साबित हुआ. और उसने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर भारत के सामने 323 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा. इंग्लैंड की ओर से जो रुट ने 113 रनों की शतकीय पारी खेली. वहीं विली ने 50 और कप्तान मॉर्गन ने 53 रन बनाए. भारत की ओर से कुलदीप यादव ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए. 

 

सबसे तेज 150 विकेट कपिल-भज्जी जैसे दिग्गजों का विश्वरिकॉर्ड ध्वस्त

लॉर्ड्स वनडे LIVE : कुलदीप का कहर जारी एक बार फिर भारत इंग्लैंड पर भारी

ये बाज दस साल से विम्बलडन में किसी परिंदे को भी पर नहीं मारने देता, ट्विटर पर 10 हजार फॉलोअर्स

?