मयंक अग्रवाल ने बनाया धमाकेदार सतक, मैच पर भारत की पकड़ मजबूत
मयंक अग्रवाल ने बनाया धमाकेदार सतक, मैच पर भारत की पकड़ मजबूत
Share:

भारत और बांग्लादेश के मध्य इंदौर के होलकर मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार शतक बना लिया है. मयंक का यह अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में तीसरा शतक कहा जा रहा है. वही उन्होंने अपनी शतकीय पारी में एक छक्का और 15 चौके लगाए. उन्होंने 59वें ओवर की तीसरी गेंद को डीप मिडविकेट की तरफ फ्लिक कर दो रन लिया और बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला शतक बनाया.

मिली जानकारी के अनुसार बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में शतक जड़ने के साथ ही मयंक अग्रवाल चौथे ऐसे भारतीय बल्लेबाज बन गए, जिसने सबसे कम टेस्ट पारियां खेलकर तीन अंतरराष्ट्रीय टेस्ट शतक बना चुके है. वही इस सूची में पहले नंबर पर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने सिर्फ चार टेस्ट पारियों में ही तीन शतक जड़े हैं. दूसरे नंबर सुनील गावस्कर हैं, जिन्होंने सात टेस्ट पारियों में यह कमाल किया था. तीसरे नंबर केएल राहुल हैं, उन्होंने इसके लिए 9 पारियां खेली थीं. चौथे नंबर विजय मर्चेंट के साथ मयंक हैं. जिन्होंने 12 टेस्ट पारियों में तीन शतक लगा चुके है. 

जंहा मयंक अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने इस सीरीज में दो शतक बनाए थे. जिसमें एक दोहरा शतक शामिल था. मयंक ने विशाखापट्टनम के मैदान पर 215 रन की शानदार पारी खेली थी. वही मिली जानाकारी  के मुताबिक मयंक अग्रवाल ने अपना टेस्ट डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल किया था. उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दो मैचों में 65 की औसत से 195 रन बनाए. इंग्लैंड में पिछले साल हुई त्रिकोणीय सीरीज में मयंक इंडिया ए के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रह चुकें है. उन्होंने 71.75 की औसत से चार मैचों में 287 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 105.90 का रहा. इसके बाद उन्होंने दो टेस्ट वेस्टइंडीज के खिलाफ भी खेले, जिनमें उन्होंने किंग्सटन टेस्ट में एक अर्धशतक समेत 59 रन बनाए. वहीं दूसरे टेस्ट में उनके बल्ले से महज पांच और 16 रन ही निकल पाए है.

IND vs WI: टी-20 सीरीज में महिला भारतीय टीम ने की दर्ज की जीत, शेफाली और मंधना बनाया रिकॉर्ड

IND vs WI: टी-20 सीरीज में महिला भारतीय टीम ने की दर्ज की जीत, शेफाली और मंधना बनाया रिकॉर्ड

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को हराया, हासिल किया यह ख़िताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -