IND vs WI: टी-20 सीरीज में महिला भारतीय टीम ने की दर्ज की जीत, शेफाली और मंधना बनाया रिकॉर्ड

Nov 10 2019 02:19 PM
IND vs WI: टी-20 सीरीज में महिला भारतीय टीम ने की दर्ज की जीत, शेफाली और मंधना बनाया रिकॉर्ड

ग्रोस आइलेट: भारतीय महिला टीम  ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मेजबान वेस्ट इंडीज पर 84 रन की आसानी से जीत हासिल की। शेफाली वर्मा (73) और स्मृति मंधाना (67) की जोड़ी ने अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारतीय महिला टीम ने यहां पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मेजबान वेस्ट इंडीज पर 84 रन की आसान जीत हासिल की है| 15 की शेफाली और मंधाना ने पहले विकेट के लिए रेकॉर्ड 143 रन की साझेदारी निभाई, जिस वजह से भारत ने शनिवार को यहां डेरेन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 185 रन का स्कोर बना लिए। इसके बाद भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज को 9 विकेट पर 101 रन ही बनाने दिए और आसानी से जीत हासिल की।

तेज गेंदबाज शिखा पांडे, राधा यादव और पूनम यादव की स्पिन जोड़ी ने दो-दो विकेट हासिल किए और  दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर को एक-एक विकेट लिए। बल्लेबाजी करने के बाद भारत के लिए अपना पांचवां टी20 खेल रही शेफाली ने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक के लिए छह चौके और चार छक्के लगाए| मंधना ने भी इस युवा खिलाड़ी का साथ अच्छा निभाया और अपनी 46 गेंद की पारी में 11 चौके लगाए,  जिसमे भारत ने 10 ओवर में बिना विकेट गंवाए 102 रन बना लिए थे| इन दोनों ने 2013 में थिरूष कामिनी और पूनम राउत के बांग्लादेश के खिलाफ 130 रन की साझेदारी के रेकॉर्ड को पीछे छोड़ा|

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम के लिए कोई बड़ी साझेदारी नहीं कर पाई जिसमें केवल शर्मेन कैम्पबेल ही 34 गेंद में 33 रन बनाकर शीर्ष स्कोर रहा। सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (13) और नताशा मैकलीन (शून्य) के जल्दी आउट होने के बाद कैम्पबेल ने पारी को आगे बढ़ाने का प्रयास किया लेकिन वेस्ट इंडीज ने दूसरे छोर पर विकेट गंवाना जारी रखा| कैम्पबेल भी तेजी से नहीं खेल पाईं और 34 गेंद में केवल दो चौके और एक छक्का ही लगा पाई| वेस्ट इंडीज ने 14.1 ओवर तक 86 रन पर छह विकेट खो दिए थे। इसके बाद निचला क्रम चरमरा गया जिससे भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली।

IND vs BAN T20 सीरीज : आज नागपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच आर- पार की जंग

इन 4 खिलाड़ियों की बदौलत मिली बांग्लादेश को शानदार हारराजकोट में IND vs BAN टी20 मैच से पहले खिली धूप

वर्ल्ड ओलिंपियन असोसिएशन को मैरी कॉम ने दिया धन्यवाद , उन्हें दी गयी 'OLY' की उपाधि