इंदौर वनडे में भारत ने बनाए कई कमाल के रिकॉर्ड
इंदौर वनडे में भारत ने बनाए कई कमाल के रिकॉर्ड
Share:

इंदौर में खेले गए तीसरे वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 3- 0 की अजय बढ़त बना ली. हार्दिक पांड्या के शानदार परफॉर्मेंस के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. इस ऐतिहासिक जीत में भारत की टीम ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम करने में सफलता पाई है. आईए जानते है-

-रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबतक कुल 65 सिक्स जमा चुके हैं. रोहित शर्मा के बाद दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के महान बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कुलम हैं जिनके नाम 61 सिक्सर इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दर्ज हैं.

-अब तक भारत ने 4 लगातार वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतने में सफल रही है. यदि भारत की टीम बेंगलोर में खेले जाने वाले वनडे मैच को भी जीत लेती है तो पहली बार होगा जब भारत वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 5 वनडे मैच जीतने का कारनामा करेगी.

-इंदौर में खेले गए मैचों में भारत की टीम हर बार विजेता रही है. अबतक भारत ने इंदौर में 6 मैच खेले हैं जिसमें 5 मैच वनडे और एक टेस्ट मैच. सभी में भारत विजेता रहा है.

-विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने वनडे में 9 लगातार मैच जीत लिए हैं. ऐसा कर कोहली ने धोनी के कप्तानी में किए गए इस कारनामें की बराबरी कर ली. धोनी की कप्तानी में भारत ने 14 नवंबर 2008 से 5 फरवरी 2009 के बीच लगातर 9 वनडे मैच जीतने में सफल रही थी.

-रोहित शर्मा ने इंदौर वनडे में केवल 42 गेंद पर अर्धशतक जमाया, वनडे में रोहित शर्मा का यह सबसे तेज अर्धशतक है. इससे पहले रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेले गए पल्लेकेले वनडे में 43 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल किया था.

-इंटरनेशनल क्रिकेट में धोनी विकेटकीपर के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में 750 शिकार करने वाले तीसरे विकेटकीपर बन गए हैं. धोनी से आगे सिर्फ एडम गिलक्रिस्ट और साउथ अफ्रीका के मार्क बाउचर हैं. जिनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में विकेटकीपर के तौर पर 750 से ज्यादा शिकार करने का कारनामा दर्ज है.

दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में बना ये अनोखा रिकॉर्ड...

'दुनिया में सबसे बेस्ट है भारतीय बॉलर'- स्टीव स्मिथ

अब ऑस्ट्रेलिया को लगा मैदान के बाहर झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

खेल मंत्रालय ने 'पद्म भूषण' के लिए की सिंधु की सिफारिश

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -