दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में बना ये अनोखा रिकॉर्ड...
दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में बना ये अनोखा रिकॉर्ड...
Share:

25 सितंबर से शुरू हुए पांच दिवसीय दिलीप ट्रॉफी के फाइन में इंडिया रेड और इंडिया ब्लू आमने-सामने हैं. इंडिया रेड की ओर से खेलते मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है. दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में खेलते हुए सबसे कम उम्र (17 साल 320 दिन) में शतक जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

इंडिया रेड की कप्तानी विकेट कीपर दिनेश कार्तिक कर रहे है, जबकि इंडिया ब्लू की कप्तानी सुरेश रैना कर रहे है. दिलीप ट्रॉफी का डे-नाइट फाइनल मुकाबला यूपी के लखनऊ में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया रेड ने 89 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद पृथ्वी और दिनेश कार्तिक शतकीय साझेदारी पूरी कर चुके हैं. पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल (1-5 जनवरी 2017) में डेब्यू किया था और उस मैच में शतक जमाया था. और अब दिलीप ट्रॉफी में उन्होंने डेब्यू किया है और फाइनल खेलते हुए शतक जमाया है.

इससे पहले पृथ्वी नवंबर 2013 में तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने हैरिस शील्ड टूर्नामेंट में सेंट फ्रांसिस के खिलाफ रिजवी स्प्रिंगफील्ड की ओर से खेलते हुए 330 गेंदों में 546 रन बना डाले थे. उन्होंने इस पारी में 85 चौके तथा पांच छक्के लगाए थे. पृथ्वी ने इंग्लैंड-ए के खिलाफ (20 जुलाई-16 अगस्त, 2017) उसी की धरती पर खेले गए 2 यूथ टेस्ट मैचों में पृथ्वी ने 62.50 की औसत से सर्वाधिक 250 रन बनाए थे.

'दुनिया में सबसे बेस्ट है भारतीय बॉलर'- स्टीव स्मिथ

अब ऑस्ट्रेलिया को लगा मैदान के बाहर झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

खेल मंत्रालय ने 'पद्म भूषण' के लिए की सिंधु की सिफारिश

अब चौथे एकदिवसीय मैच पर भी है बारिश का खतरा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -