सिर्फ मैच ही नहीं हारी टीम इंडिया, नंबर-1 का ताज भी गया
सिर्फ मैच ही नहीं हारी टीम इंडिया, नंबर-1 का ताज भी गया
Share:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही पांच दिवसीय सीरीज का चौथा मैच कल बैंगलोर में खेला गया. इस मैच में भारत को सीरीज की पहली हार का मुँह देखना पड़ा. भारत पहले ही सीरीज जीत चूका है और सीरीज में 3-0 से आगे चल रहा था लेकिन लगातार तीन जीत के बाद ये भारत की पहली हार है. लेकिन इस मैच की हार से भारत को सबसे बड़ा नुकसान हुआ है उसकी रेटिंग पर.

अभी कुछ दिन पहले ही ICC की वनडे रैंकिंग में बादशाह बनने के बाद ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया इस पोजीशन पर कुछ दिन रहेगी. लेकिन चौथा वनडे हारते ही टीम इंडिया ने ये ताज भी खो दिया. टीम इंडिया जब नम्बर 1 बनी थी तब उसके 120 रेटिंग अंक थे जबकि साउथ अफ्रीका के 119 और ऑस्ट्रेलिया के 114 अंक थे. लेकिन चौथे वनडे में हार के बाद इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के 119-119 अंक हो जाएंगे. लेकिन दशमलव के अंको के कारण इंडिया दूसरे नंबर पर चली जायेगी.

लेकिन अगर इंडिया 5 वां और आखिरी वनडे मैच जीत जाता है तो वह फिर से नंबर वन की पोजीशन हासिल कर लेगा क्योकि इस जीत के साथ ही उसके 120 अंक हो जाएंगे और वह SA (119) को पीछे छोड़ फिर से नंबर एक बन सकता है.

आखिरी वनडे नागपुर में 1 अक्टूबर को खेला जाना है. मैच 1 :30 बजे से शुरू होगा. अब देखना है कि क्या भारत इस वनडे मैच में जीत दर्ज कर फिरसे नंबर वन की पोजीशन हासिल कर पाता है या फिर ऑस्ट्रेलिया सीरीज को 3 -2 पर समाप्त करेगी.

मारपीट का वीडियो सामने आने से 'बेन स्टोक्स' की मुश्किलें बढ़ीं...देखे वीडियो

IND VS AUS LIVE: बैंगलोर वनडे मैच में भारत की हार

IND VS AUS LIVE: बारिश बनी मैच में बाधा,रोकना पड़ा मैच

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -