ओडिशा में आज से फिर खुलने जा रहे है मॉल और सिनेमा हॉल

ओडिशा सरकार ने कोविड -19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए शॉपिंग मॉल, पार्क और सिनेमा हॉल को फिर से खोलने की घोषणा की। सभी जिलों में शनिवार को कई ढील दी गई है, तीन शहरों को छोड़कर जहां कोरोनावायरस केसलोएड अपेक्षाकृत अधिक है। प्रशासन ने रविवार को सुबह छह बजे से एक महीने की छूट दी। विशेष राहत आयुक्त पी के जेना ने बताया कि सभी जिलों में रात आठ बजे से मौजूदा 10 घंटे का कर्फ्यू लागू रहेगा। उन्होंने कहा, "नए दिशानिर्देश एक महीने के लिए 1 सितंबर को सुबह 6 बजे तक लागू रहेंगे।" 

एसआरसी ने यह भी कहा कि भुवनेश्वर, कटक और पुरी में अनलॉक के उपायों को लागू नहीं किया जाएगा और 27 जिलों में सीओवीआईडी ​​​​की स्थिति में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। रविवार से राज्य भर में सभी साप्ताहिक और मासिक बाजारों, शॉपिंग मॉल और पार्कों को फिर से खोलने की अनुमति है, लेकिन सामाजिक और राजनीतिक समारोहों पर प्रतिबंध वापस नहीं लिया गया है। राज्य सरकार ने जिला प्रशासन से पुरी में श्री जगन्नाथ मंदिर और भुवनेश्वर में श्री लिंगराज मंदिर को छोड़कर धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने पर निर्णय लेने को कहा।

इस बीच, मॉल, रेस्तरां, सड़क किनारे भोजनालय, बार, थिएटर और सिनेमा हॉल को भी 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति है। लोगों को रविवार तक केवल भोजनालयों से भोजन ले जाने की अनुमति दी गई है और उन्हें भोजन सुविधाओं का लाभ उठाने की अनुमति नहीं है। जेना ने कहा कि सभी आधिकारिक बैठकों में अधिकतम 100 प्रतिभागियों के साथ अनुमति दी जाएगी, लेकिन सबसे अधिक 30 लोगों को परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास जैसे कार्यक्रमों में भाग लेने की अनुमति होगी।

विश्वास सारंग को कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया सर्कस का योग्य मंत्री

सिमोन बाइल्स टोक्यो ओलंपिक में फ्लोर फाइनल से हुए बाहर

जॉर्जिया के एथलीटों को दर्शनीय स्थलों की यात्रा के बाद खेलों से किया गया निलंबित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -