सिमोन बाइल्स टोक्यो ओलंपिक में फ्लोर फाइनल से हुए बाहर

अमेरिकी जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स ने टोक्यो ओलंपिक में सोमवार के फ्लोर फाइनल से नाम वापस ले लिया है, लेकिन अभी इस पर फैसला नहीं किया है कि वह मंगलवार को बीम फाइनल में हिस्सा लेंगी या नहीं। चार बार की ओलंपिक चैंपियन 24 वर्षीया अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पहले ही महिला टीम के फाइनल और व्यक्तिगत ऑल-अराउंड फाइनल से हट चुकी थीं।

वह रविवार की तिजोरी और असमान बार फाइनल से भी हट गई। यूएसए जिमनास्टिक्स के एक ट्वीट में कहा गया, "सिमोन, हम सब आपके पीछे हैं।" इसका मतलब है कि ग्रेट ब्रिटेन की जेनिफर गादिरोवा पहले रिजर्व होने के बाद फ्लोर फाइनल में प्रवेश करती हैं। 26 जुलाई को टीम फाइनल से हटने से पहले बाइल्स का ओलंपिक वॉल्ट स्कोर सबसे कम था।

उसने अखाड़ा छोड़ दिया लेकिन अपने साथियों का समर्थन करने के लिए लौट आई क्योंकि गत चैंपियन ने रूसी ओलंपिक समिति के पीछे रजत का दावा किया था। टोक्यो में टीम सिल्वर बाइल्स का छठा ओलंपिक पदक था और उसके साथ ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप पदकों की संख्या 30 हो गई। बाद में, बाइल्स ने कहा: "मैंने जो प्रदर्शन किया, उसके बाद मैं आगे नहीं बढ़ना चाहता था। मुझे ध्यान केंद्रित करना होगा। मेरा मानसिक स्वास्थ्य मुझे लगता है कि अभी खेलों में मानसिक स्वास्थ्य अधिक प्रचलित है।

एनआरएल ने कोविड -19 के कारण खेल को किया स्थगित

आइवरी कोस्ट की मैरी-जोसी के हाथ लगी असफलता 8वे पदक से चूकी

ओलंपिक में पुरुष बॉक्सर नहीं जीत सके पदक, क्वार्टर फाइनल में हारे सतीश कुमार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -