Share:
भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा: टीम इंडिया को ब्रिस्बेन छोड़ सिडनी चले गए बल्लेबाज़ी कोच बांगर
भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा: टीम इंडिया को ब्रिस्बेन छोड़ सिडनी चले गए बल्लेबाज़ी कोच बांगर

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज का आगाज़ भले ही बुधवार से हो रहा हो, लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन ने बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को सिडनी भेज दिया है ताकि टेस्ट विशेषज्ञों की पांच दिवसीय प्रारूप की तैयारी कराइ जा सके. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज  छह दिसंबर से शुरू हो रही है. भारतीय टीम अपना पहला टी-20 मैच आज ब्रिसबेन में खेलने जा रही है, लेकिन बांगर पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी को पांच दिन सिडनी में नेट सत्र में मदद करने के लिए सिडनी पहुँच गए हैं.

शारजहां में आज से शुरू हो रहा है टी 10 लीग टूर्नामेंट, कई सितारा खिलाड़ी ले रहे हैं हिस्सा

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि बल्लेबाजी कोच बांगर, थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान के साथ सिडनी पहुंच चुके हैं, साथ ही न्यूजीलैंड से टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़ी भी सिडनी पहुंच चुके हैं ये सभी खिलाड़ी 28 नवंबर से होने वाले प्रथम श्रेणी मैच से पूर्व बांगर के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग प्राप्त करेंगे. यह फैसला मुख्य रूप से इसलिए लिया गया क्योंकि ये खिलाड़ी टी 20 टीम में शामिल नहीं हैं, वहीं इन्हे टेस्ट टीम में मौका दिया जा सकता है, जिसके चलते इन्हे ऑस्ट्रेलिया की धरती पर प्रैक्टिस कराइ जा रही है.

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 के पहले जानिए कुछ दिलचस्प आंकड़े

उल्लेखनीय है कि पृथ्वी और हनुमा दोनों ही खिलाड़ी पहली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए हैं. 25 नवंबर तक वे बांगर के मार्गदर्शन में अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय और पार्थिव पटेल के साथ ट्रेनिंग में शामिल होंगे. जबकि टी-20 टीम के साथ मुख्य कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित जैसे सीनियर खिलाड़ी हैं. तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा भी जल्द ही ऑस्ट्रेलिया पहुँचने वाले हैं.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

आईसीसी ने भारत के खिलाफ हर्जाने के पाकिस्तान के दावे को ठुकराया

विश्व महिला बॉक्सिंग: मैरीकॉम ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

पहले टी20 मैच के लिए बीसीसीआई ने घोषित की टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -