पहले टी20 मैच के लिए बीसीसीआई ने घोषित की टीम
पहले टी20 मैच के लिए बीसीसीआई ने घोषित की टीम
Share:

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज बुधवार से शुरू हो रही है। जिसके लिए बीसीसीआई ने पहले मैच के लिए मंगलवार को अपने 12 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि बोर्ड द्वारा जारी की गई सूची से अब उसकी प्लेइंग इलेवन की तस्वीर काफी हद तक साफ हो गई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अभी ऐसा कोई संकेत नहीं दिया है कि वह किन खिलाड़ियों को मैदान पर उतारेगा।

महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होगी फाइनल के लिए जंग

यहां बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच बुधवार दोपहर 1.20 बजे भारतीय समय के अनुसार शुरू होगा। इसमें भारत की टीम जीत के दावेदार के तौर पर उतरेगी, इसकी दो वजह हैं। पहली ये कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इन दिनों पहले से कमजोर है। दूसरा भारत का ऑस्ट्रेलिया में पिछला रिकॉर्ड बहुत शानदार रहा है। यहां बता दें कि भारत ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में 3-0 से हराया था।

स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरुन बैनक्रॉफ्ट पर जारी रहेगा बैन

गौरतलब है कि भारतीय टीम इस समय अपने शानदार फॉर्म में चल रही है। वहीं अंतिम-12 खिलाड़ियों की लिस्ट में विकेटकीपर समेत छह बल्लेबाज और छह गेंदबाज शामिल हैं। गेंदबाजों में तीन स्पिनर क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और तीन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद को लिया गया है। वहीं माना जा रहा है कि छह में से किसी एक गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। 

भारतीय टीम (अंतिम-12): विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी, एश्टन एगर, जेसन बेहरनडार्फ, नाथन कूल्टर-नाइल, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमाट, डी आर्सी शॉर्ट, बिली स्टैनलेक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, एडम जम्पा।


खबरें और भी 

इस मामले में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से भी आगे निकले महेंद्र सिंह धोनी

हॉकी विश्व कप: 27 नवंबर को होगा उद्धाटन समारोह

पाकिस्तान पर न्यूजीलैंड की रोमांचक जीत, कम अंतर से जीत का बना रिकॉर्ड

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -