दिवंगत फुटबॉलर डिएगो माराडोना के नाम पर होगी  ' हैंड ऑफ गॉड ' की स्थापना
दिवंगत फुटबॉलर डिएगो माराडोना के नाम पर होगी ' हैंड ऑफ गॉड ' की स्थापना
Share:

दिवंगत फुटबॉलर डिएगो माराडोना के लिए एक संग्रहालय बनाने की घोषणा केरल के एक व्यवसायी द्वारा की गई थी, जिसने 2012 में फुटबॉल के दिग्गज डिएगो माराडोना को राज्य में लाया था। इस संग्रहालय को सर्वकालिक महान लोगों की एक सुनहरी मूर्ति के रूप में स्थापित किया जाना है। और उससे संबंधित अन्य संस्मरण। चेम्मनुर समूह के अध्यक्ष बॉबी चेम्मनुर हैं जिन्होंने ऐसी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि संग्रहालय का सही स्थान तय नहीं किया गया था, लेकिन यह कोलकाता या केरल में भी होगा। 1986 के विश्व कप में उन्होंने जो महत्वपूर्ण गोल किया, उसे दर्शाते हुए इसे "हैंड ऑफ गोल्ड" नाम दिया जाएगा। यह उनके पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन का प्रदर्शन करेगा। उन्होंने सोमवार को कोच्चि में कहा सोने की मूर्तिकला मुख्य आकर्षण होगी।" “संग्रहालय अपनी तरह का सबसे अच्छा होगा। यह सर्वकालिक महान के लिए मेरी श्रद्धांजलि है। यह उसके बारे में जानकारी का भंडार होगा। हमने पहले ही उनसे संबंधित यादगार लम्हे इकट्ठा करना शुरू कर दिया है।

बॉबी ने कहा कि म्यूजियम के क्यूरेटर को-बॉयनेल फाउंडेशन के संस्थापक ट्रस्टी कलाकार-लेखक बोनी थॉमस होंगे। बॉबी चेम्मनुर ने माराडोना के साथ अपनी लंबी दोस्ती को याद किया। उन्होंने कहा कि एक बार प्रसिद्ध ज्वेलरी चेन के सीईओ ने फुटबॉल लीजेंड की एक लघु सोने की प्रतिमा भेंट की थी, जिसे उन्होंने व्यापक मुस्कराहट के साथ स्वीकार करते हुए अपनी "सोने की मुद्रा" से संबंधित एक आदमकद सोने की मूर्तिकला देखने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने कहा "मुझे लगता है कि यह उसकी इच्छा को पूरा करने के लिए मेरा कर्तव्य है। केरल ने उनकी मृत्यु के लिए दो दिवसीय शोक मनाया है। फुटबॉल किंवदंती ने 2012 में राज्य का दौरा किया था और उत्तर केरल के कन्नूर में अपना 52 जन्मदिन मनाया था और अपने उत्सव के एक हिस्से के रूप में उन्होंने 25 किलो के एक बड़े आकार के फुटबॉल के आकार के केक को काटा, गाया और नृत्य किया और कई प्रशंसकों के लिए दीर्घाओं में गेंदों को मार दिया।

ओलिंपिक खेलों में शामिल हुआ ब्रेक डांस, 2024 पेरिस ओलंपिक्स से होगा आगाज़

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 187 का टारगेट, वेड और मैक्सवेल के अर्धशतक

Ind Vs Aus: आज मेजबान का 'सूपड़ा साफ' करने उतरेगी टीम इंडिया, 2016 में भी किया था 'क्लीन स्वीप'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -