तालिबान को मदद देगा हिंदुस्तान, लाहौर से होते हुए काबुल पहुंचेंगे दर्जनों भारतीय ट्रक
तालिबान को मदद देगा हिंदुस्तान, लाहौर से होते हुए काबुल पहुंचेंगे दर्जनों भारतीय ट्रक
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने भारत को अपने रास्ते से होते अफगानिस्तान में गेहूं पहुंचाने की अनुमति दे दी है. सोमवार को दोनों देशों के विदेश मंत्रालयों ने इसकी पुष्टि की है. अब हिंदुस्तान का गेहूं पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पहुंच सकेगा. पाकिस्तान ने इसके लिए अपने रास्तों से भारतीय ट्रकों के होकर गुजरने की अनुमति दे दी है. दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच जो करार हुआ है, उसके तहत दर्जनों भारतीय ट्रक पाकिस्तान होते हुए आफगानिस्तान पहुंचेंगे.

अधिकारियों ने नाम ना छापने की शर्त पर प्रेस वालों को बताया है कि 21 फरवरी से भारतीय ट्रक रवाना होना शुरू होंगे. वाघा बॉर्डर पार कर गेहूं से भरे ये ट्रक पहले लाहौर पहुंचेंगे. वहां से अगले दिन पाकिस्तान के तोरखाम से बॉर्डर पार कर ये ट्रक अफगानिस्तान के जलालाबाद पहुंचेंगे. बॉर्डर पर तनाव के बीच भारत ने तीन महीने पहले ऐलान कर दिया था कि अफगानिस्तान को 50 हजार मीट्रिक टन गेहूं की सहायता भेजी जाएगी. इसके साथ ही भारत सरकार ने संघर्षरत अफगानिस्तान को जीवन-रक्षक दवाएं और अन्य साज-ओ-सामान से मदद करने का भी ऐलान किया था. 

मगर भारतीय मदद के पहुंचने के लिए पाकिस्तान का सहमत होना आवश्यक था. पाकिस्तान ने उस समय कह दिया था कि वह भारतीय मदद को रास्ते दे सकता है. लेकिन भारत की ओर से औपचारिकताएं पूरी होने की प्रतीक्षा की जा रही थी. अधिकारियों ने बताया कि पिछले सप्ताह ही भारत की तैयारी पूरी हुई. भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के कारण दोनों देशों के बीच आवाजाही काफी कम हो गई है.

दिल्ली हाईकोर्ट फ्यूचर रिटेल के खिलाफ NCLT की कार्यवाही फिर से शुरू करने की मांग करेगा

सीरम इंस्टीट्यूट ने गरीब देशों को कम कीमत पर टीके उपलब्ध कराए

उज्जैन में लगेगी दुनिया की पहली वैदिक घडी.., जानिए इसके अंकों का रहस्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -