दुनिया देखेगी हिंदुस्तान का दम, 100 करोड़ टीकाकरण पर होगा जबरदस्त जश्न

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के विरुद्ध भारत का टीकाकरण अभियान ऐतिहासिक पड़ाव तक पहुंचने वाला है। भारत आज 100 करोड़ खुराक लगाने के आंकड़े को पार कर विश्व के सामने एक मिसाल पेश करेगा। देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 99 करोड़ 79 लाख डोज लगाई जा चुकी हैं। भारत में तक़रीबन 75 फीसद वयस्कों को टीके की कम से कम एक डोज़ लग चुकी है, जबकि 31 फीसद आबादी को दोनों डोज़ लग चुकी है। 

वहीं, केंद्र सरकार की ओर से अब तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 102 करोड़ से अधिक डोज उपलब्ध कराई गईं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को टीकाकरण के लिए योग्य लोगों से बगैर देरी टीका लगवाने और भारत की ऐतहासिक टीकाकरण यात्रा में योगदान देने की अपील की। 100 करोड़ डोज की उपलब्धि पर पूरे देश में जश्न की तैयारी जारी है। इसके तहत देश भर में कार्यक्रम आयोजित कर टीकाकरण में योगदान देने वालों का आभार प्रकट किया जाएगा। 

देश में 100 करोड़ डोज़ दिए जाने के मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया लाल किले से गायक कैलाश खेर का गीत और आडियो-विजुअल फिल्म जारी करेंगे। इसके साथ ही देश में सबसे बड़े खादी तिरंगे को को लाल किले में फहराया जायेगा। इतना ही नहीं भारत वैक्सीन की जब 100 करोड़ खुराक लगाने की उपलब्धि हासिल कर लेगा,  तब इसका ऐलान विमानों, मेट्रो और रेलवे स्टेशनों पर किया जाएगा।

इतने प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, जानिए क्या है निफ़्टी और सेंसेक्स का हाल

श्रीलंका के मंत्री नमल राजपक्षे ने की पीएम मोदी से मुलाकात

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर की छापेमारी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -