श्रीलंका के मंत्री नमल राजपक्षे ने की पीएम मोदी से मुलाकात

कुशीनगर: श्रीलंका के युवा और खेल मंत्री नमल राजपक्षे ने बुधवार यानी 20 अक्टूबर को भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। युवा और खेल मंत्री ने पीएम मोदी को भगवद गीता का सिंहली अनुवाद भेंट किया। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने हवाई अड्डे पर श्रीलंकाई प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया। श्रीलंका के मंत्री नमल राजपक्षे के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल में लगभग 100 वरिष्ठ बौद्ध भिक्षु, 4 राज्य मंत्री और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं, जो शुभ वाप पोया दिवस पर कोलंबो से पहुंचे थे। श्रीलंकाई प्रतिनिधिमंडल की यात्रा सितंबर 2020 में श्रीलंका के साथ वर्चुअल द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन के दौरान प्री, ई मिनिस्टर द्वारा दिए गए निमंत्रण पर की गई थी।

वे आज उत्तर प्रदेश में कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन में भाग लेने के दौरान मिले थे। उद्घाटन को कोलंबो से हवाई अड्डे पर एक उद्घाटन उड़ान के उतरने से चिह्नित किया गया था, जिसमें एक श्रीलंकाई और गणमान्य व्यक्ति शामिल थे, जिसमें एक 12-सदस्यीय पवित्र अवशेष दल भी शामिल था। उद्घाटन उड़ान में वास्काडुवा के पवित्र कपिलवस्तु अवशेष भी एक प्रदर्शनी के लिए लाए।

अभिधम्म दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, राजपक्षे ने दोनों देशों के बीच बौद्ध संबंधों को मजबूत करने के लिए श्रीलंका को 15 मिलियन अमरीकी डालर का अनुदान देने के लिए प्रधान मंत्री मोदी को धन्यवाद दिया। श्रीलंका के मंत्री ने कहा, "वाप पोया दिवस के शुभ दिन पर कुशीनगर के लिए पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान में शामिल होना मेरे लिए बेहद खुशी और सम्मान की बात है।

रिलीज हुआ 'हम दो हमारे दो' फिल्म का नया गाना, दिखा जबरदस्त अंदाज

विराट कोहली के बाद कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान ? सामने आया बड़ा नाम

अभी जेल में ही रहेंगे शाहरुख के बेटे आर्यन खान, चौथी बार खारिज हुई जमानत याचिका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -