भारत ने विश्व बैंक में पूँजी वृद्धि का किया पुरजोर समर्थन
भारत ने विश्व बैंक में पूँजी वृद्धि का किया पुरजोर समर्थन
Share:

नई दिल्ली : वित्तमंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि भारत विश्व बैंक में पूंजी वृद्धि का पुरजोर समर्थन करता है और वह इस वैश्विक संस्था में गतिशील फार्मूले के मुकाबले बड़ी हिस्सेदारी लेने को तैयार है. जेटली ने यह बात अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष और विश्वबैंक की सालाना बैठक में भाग लेने के दौरान कही.

गौरतलब है कि विश्वबैंक के अध्यक्ष जिम योंग किम के साथ बैठक में जेटली ने विश्वबैंक के गठन के बाद से उसके और भारत के बीच भरोसेमंद और लाभकारी संबंधों का जिक्र किया और वित्त पोषण के नए समाधान की संभावना तलाशने के लिए बैंक से सदस्य देशों के साथ मिलकर काम करने का आह्वान किया. जेटली बैठक में भाग लेने के लिए कनाडा से यहां पहुंचे.

इस सम्बन्ध में जारी विज्ञप्ति के अनुसार विश्वबैंक समूह से संबंधित नीतिगत मुद्दों पर चर्चा करते हुए उन्होंने पूंजी वृद्धि के संदर्भ में भारत के पुरजोर समर्थन का संकेत दिया और कहा कि दक्षिण एशियाई देश गतिशील फार्मुले के मुकाबले बड़ी हिस्सेदारी लेने को तैयार हैं.

उधर, आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने अमेरिका के वित्त मामलों के उप-मंत्री नाथन शीट्स के साथ द्विपक्षीय बैठक की. बता दें कि जेटली के साथ रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल, मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमणियम और दास समेत अन्य अधिकारी भी यहां आए हुए हैं.

केजरीवाल एवं अन्य आप नेताओं के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे अरुण जेटली.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -