Share:
इन पांच राज्यों में आज जारी होंगे 10वीं और 12वीं परीक्षा के परिणाम
इन पांच राज्यों में आज जारी होंगे 10वीं और 12वीं परीक्षा के परिणाम

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के मुताबिक, 10वीं एवं 12वीं के परिणाम 31 जुलाई 2021 तक जारी कर देने हैं. इसी क्रम में राज्य शिक्षा बोर्ड तेजी से परिणाम जारी करने के कार्य में लगे हुए हैं. आज राजस्थान सहित पांच प्रदेश 10वीं एवं 12वीं के परिणाम जारी करेंगे. ये बोर्ड हैं- झारखंड एकेडमिक काउंसिल, असम बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, मेघालय स्कूल शिक्षा बोर्ड तथा पंजाब बोर्ड. इसके अतिरिक्त सीबीएसई भी 12वीं के परिणाम जारी कर सकता है. हालांकि सीबीएसई ने परिणाम जारी करने के बारे में ऑफिशियल तौर पर कुछ नहीं कहा है. मगर सीबीएसई के पास भी 12वीं का परिणाम जारी करने के लिए आज और कल भर का ही वक़्त है.

राजस्थान बोर्ड 10वीं का परिणाम:-
राजस्थान बोर्ड 10वीं के विद्यार्थियों के लिए अहम खबर है. राजस्थान बोर्ड ने बताया है कि 10वीं के परिणाम आज शुक्रवार 30 जुलाई को जारी कर दिए जाएंगे. बोर्ड रिजल्ट का ऐलान शाम चार बजे करेगा. परिणाम घोषित होने के पश्चात् विद्यार्थी राजस्थान बोर्ड के ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर अपने मार्क्स चेक कर पाएंगे. दरअसल, राजस्थान बोर्ड में 10वीं का परिणाम जारी करने को लेकर कई दिनों से तैयारियां चल रही हैं. मगर इसे जारी करने में निरंतर देरी हो रही थी.

झारखंड बोर्ड 12वीं का परिणाम:-
झारखंड एकेडमिक काउंसिल आज 12वीं के परिणाम जारी करेगा. विद्यार्थी अपने परिणाम झारखंड एकेडमिक काउंसिल के पोर्टल jac.jharkhand.gov.in व jac.nic.in पर देख सकेंगें. झारखंड बोर्ड के अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया था कि 12वीं के परिणाम शुक्रवार 30 जुलाई को जारी कर दिए जाएंगे.

असम बोर्ड 10वीं का परिणाम:-
असम सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड 10वीं का परिणाम आज जारी करेगा. बोर्ड ने कहा है कि 10वीं के परिणाम 30 जुलाई को जारी कर दिए जाएंगे. वहीं, 12वीं के परिणाम 31 जुलाई को प्रातः नौ बजे जारी किए जाएंगे. विद्यार्थी अपने परिणाम असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल के पोर्टल ahsec.nic.in और https://sebaonline.org/ पर पर चेक कर सकेंगे.

मेघालय स्कूल शिक्षा बोर्ड 12वीं के परिणाम:-
मेघालय स्कूल शिक्षा बोर्ड आज 12वीं के परिणाम घोषित करेगा. मेघालय बोर्ड ने बताया है कि 12वीं के परिणाम प्रातः 11 बजे घोषित किए जाएंगे. विद्यार्थी अपने परिणाम मेघालय बोर्ड के ऑफिशियल पोर्टल mbose.in और megresults.nic.in पर विजिट करके देख सकेंगे. बोर्ड ने कहा है कि कोरोना महामारी की वजह से बोर्ड कार्यालय, तुरा/शिलांग और परीक्षा केंद्रों पर भी परिणाम नहीं प्रदर्शित किया जाएगा.


पंजाब बोर्ड 12वीं के परिणाम:-
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड 12वीं का परिणाम आज दोपहर 2.30 बजे जारी करेगा. कोरोना महामारी की वजह से इस वर्ष पंजाब बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं नहीं कर सका था. पंजाब बोर्ड 12वीं के विद्यार्थी अपने परिणाम ऑफिशियल पोर्टल pseb.ac.in पर जाकर चेक कर सकेंगे.

सरकारी स्कूलों में सिखाया जाएगा मार्शलआर्ट: अंबिल महेश पोयामोझी

9 अगस्त से होंगी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं: गौहाटी विश्वविद्यालय

'पिंजरों, बंधनों से मुक्ति चाहता है आज का युवा..', नई शिक्षा नीति पर पीएम मोदी का सम्बोधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -