देश में Omicron से पहली मौत दर्ज, मुंबई-दिल्ली में हालात काबू से बाहर
देश में Omicron से पहली मौत दर्ज, मुंबई-दिल्ली में हालात काबू से बाहर
Share:

नई दिल्ली: भारत में घातक कोरोना वायरस वैरिएंट Omicron से संक्रमण तेजी से बढ़ रहे है। केंद्र और राज्य दोनों सरकारों ने इस मामले में निवारक कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। Omicron के प्रसार का मुकाबला करने के लिए, कुछ राज्यों ने रात्रि कर्फ्यू और अन्य COVID से संबंधित प्रतिबंध लागू किए हैं। बुधवार सुबह तक देश भर में Omicron वैरिएंट के 781 नए मामलों का पता चला है। रात के अंत तक इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 911 हो गई थी। यह नया वैरिएंट संयुक्त राज्य अमेरिका के 21 राज्यों में फैल चुका है।

बात करे अगर देश के कैपिटल दिल्ली की, तो राजधानी में कोरोना के मामले काबू से बाहर हैं. पिछले 24 घंटों में 1313 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें 423 मरीज ठीक हुए हैं। पॉजिटिव होने वालों का प्रतिशत 1.73 फीसदी ज्ञात हुआ है. बुधवार को कोरोना के 923 नए मामले दर्ज हुए है। नतीजतन, राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 3081 हो गई है, जिसमें 1418227 व्यक्ति कोरोना से ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

देश में महाराष्ट्र ने Omicron से संबंधित मौत की पहली घटना की सूचना दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम के यशवंतराव चव्हाण अस्पताल में 28 दिसंबर को दिल का दौरा पड़ने से 52 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. हाल ही में वह नाइजीरिया की यात्रा पर गया था। महाराष्ट्र में 198 नए Omicron मामले दर्ज किए जाने के बाद, देश में Omicron मामलों की कुल संख्या 1100 को पार कर गई है।

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज़ ने किया सन्यास का ऐलान

नीट-पीजी की काउंसलिंग पर रेजिडेंट डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की जनहित याचिका

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -