एशियाई स्नूकर टीम चैम्पियनशिप में पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पंहुचा भारत

मुंबई: भारत ने शीर्ष क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी और आदित्य तारे के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-0 से धुल चाटकर भारत ने अबुधाबी में चल रही एशियाई स्नूकर टीम चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब भारत का मुकाबला फाइनल में ईरान से होगा।

टीम के कोच डेरेक सिप्पी के मुताबिक भारत के एकमात्र पेशेवर स्नूकर खिलाड़ी मेहता ने सेमीफाइनल के शुरूआती गेम में मोहम्मद आसिफ को 73-16 से हराकर अच्छी शुरूआत दिलाई। इसके बाद आडवाणी ने असजाद इकबाल को 83-25 से मात देकर भारत को 2-0 से बढ़त दिलाई।आडवाणी और मेहता ने मिलकर आसिफ और असजाद को 92-8 से शिकस्त दी और भारत को 3-0 से जीत दिलायी।

इस बीच ईरान ने दूसरे सेमीफाइनल में मलेशिया को 3-0 के अंतर से पराजित किया।भारत ने क्वार्टरफाइनल में संयुक्त अरब अमीरात को 3-0 से हराया था। मेहता ने यूएई के मोहम्मद शेहाब पर 88-15 से जीत दर्ज करके भारत को 1-0 की बढ़त दिलायी। इसके बाद हाल में एशियाई सिक्स रेड स्नूकर चैंपियन बने आडवाणी ने मोहम्मद अल जोकर को 67-19 से पराजित किया। बाद में इन दोनों खिलाड़ियों ने जोड़ी बनायी और युगल में यूएई की टीम को आसानी से 52-21 से हराया।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -