LUX को पछाड़ कर यह बना हिंदुस्तान का नंबर 1 साबुन/सोप

LUX को पछाड़ कर यह बना हिंदुस्तान का नंबर 1 साबुन/सोप

विज्ञापन के दुनिया में पीछे छोड़ने वाले लक्स की ब्रांड वैल्यु कम होती जा रही है. इसलिए वह अब इस मामले में पिछड़ गया है. भारतीय साबुन बाजार में अब लक्स तीसरे पायदान पर फिसल चुका है. विप्रो कंज्यूमर केयर ऐंड लाइटिंग के ब्रांड संतूर ने लक्स को पीछे कर दिया है. हालांकि, संतूर भी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ही है. वहीं, हिंदुस्तान यूनिलिवर का सबसे लोकप्रिय साबुन लाइफबॉय इस मामले में नंबर 1 बना हुआ है. रिसर्च फर्म केंटार आईएमआरबी हाउसहोल्ड पैनल के डेटा के अनुसार, संतून अब देश का दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड बन गया है. वहीं, पहला नंबर अब भी लाइफबॉय को मिला है. 

खबरों की माने तो, विप्रो कंज्यूमर केयर के सीईओ अनिल चुघ ने बताया है कि संतूर अब वॉल्यूम के लिहाज से देश का दूसरा सबसे बड़ा सोप ब्रांड है. डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को बढ़ाकर, सही विज्ञापन और नए वेरिएंट्स के जरिए यह सफलता हासिल की गई है. हमने युवाओं की यांग स्किन के लिए नए वर्जन लॉन्च किए थे, जो हमारे टारगेट कंज्यूमर को पसंद भी आए. वित्त वर्ष 2017-18 में संतूर की बिक्री 1,930 करोड़ रुपये थी. संतूर दक्षिण और पश्चिमी भारत में सबसे बड़ा ब्रैंड बना हुआ था, लेकिन अब पहली बार इसने देश भर में बढ़त बनाई है.

लाइफबॉय इंग्लैंड की कंपनी यूनीलीवर इसका निर्माण करती है. यह उत्पाद इंग्लैंड में 1895 में बना था. वहीं भारत में यह हिंदुस्तान युनिलिवर लिमिटेड नाम से व्यापार करता है और इसके लाभ का लगभग 67% हिस्सा सीधे इंग्लैंड में जाता है. 

 

अगर आप अकेले रहते है तो आप में है ये खूबियां, इन बातों का रखें ध्यान

राखी पर स्टाइलिश दिखने के लिए फाॅलो करें यह फैशन स्टाईल

बोल्ड और देसी लुक पाने के लिए अपनाए श्रद्धा कपूर का यह स्टाइल

रैंप पर दिखा आलिया का बोल्ड और सेक्सी लुक

?