भारत-न्यूज़ीलैंड पहला टेस्ट: दुसरे दिन भी न्यूज़ीलैंड का दबदबा
भारत-न्यूज़ीलैंड पहला टेस्ट: दुसरे दिन भी न्यूज़ीलैंड का दबदबा
Share:

कानपूर: यहाँ कानपूर में भारत-न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दुसरे दिन यहाँ न्यूज़ीलैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्रा एक विकेट पर 152 रन बना लिए है. कीवी कप्तान केन विल्लियमसन(65) और भारत में अपना पहला टेस्ट खेल रहे टॉम लैथम (56) बना कर क्रीज़ पर मौजूद है. वही बारिश की वजह से चाय के बाद का खेल खेला नहीं जा सका है.  

मैच के दुसरे दिन रविन्द्र जडेजा और उमेश यादव ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाते हुए अंतिम विकेट के लिए 41 ऋणों की सजेधरि की. रविन्द्र जेडजा ने कई अच्छे शॉटस लगाए. जिसके बाद वांगर ने उमेश यादव को वाटलिंग के हाथो कैच करवा कर भारतीय की पहली पारी को समाप्त किया.  

इसके बाद न्यूज़ीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी की शुरुवात की. जिसे भारतीय तेज़ गेंदबाज उमेश यादव ने बिगड़ दिया. 318 ऋणों की लीड का पीछा कर रही न्यूज़ीलैंड की टीम को ओपनर मार्टिन गुप्टिल(21) के रूप में पहला झटका लगा. इसके बाद केन विल्लियमसन(65)  और टॉम लैथम (56) ने अपनी टीम को दूसरा झटका नहीं लगने दिया. दोनों ने दुसरे विकेट के लिए मिलकर 117 रन की अविजित साझेदारी की. 

आज किस्मत भी कुछ भारत के साथ नहीं थी. केन विल्लियमसन को दो बार जीवनदान मिला. एक बार तो उन्हें आउट होने के बाद भी थर्ड अंपायर द्वारा नॉटआउट करार दे दिया गया. इसके बाद चाय के पहले भारतीय गेंदबाजो का दबदबा एक बार फिर मैच में बनने लगा था. तब ही बारिश आ धमकी और खेल दोबारा शुरू नहीं किया जा सका. आज एक लौट विकेट भारतीय तेज़ गेंदबाज उमेद यादव को मिला. 

हालाँकि भारत के पास अब भी 166 रनों की बढ़त है. और अब भी तीन दिन का खेल बाकि है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे है की इस मैच में कई उतार-चढाव देखे जा सकते है. एक समय भारतीय पारी का स्कोर भी एक विकेट पर 154 रन था. जिसके बाद पूरी भारतीय टीम 318 रन पर ढेर हो गयी. भारतीय गेंदबाजो से कुछ इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है. 

वही न्यूज़ीलैंड भी इस मनोवैज्ञानिक बढ़त का फायदा उठा कर पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करना चाहेगा. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -